धोनी ने किया है निवेश, ये कंपनी भारतीय सेना को देगी ड्रोन सेवाएं

Share Us

389
धोनी ने किया है निवेश, ये कंपनी भारतीय सेना को देगी ड्रोन सेवाएं
26 Aug 2022
6 min read

News Synopsis

दिग्गज क्रिकेटर और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान Former Indian Cricket Team Captain महेंद्र सिंह धोनी  Mahendra Singh Dhoni के निवेश वाली ड्रोन कंपनी गरुड़ एयरोस्पेस Garuda Aerospace भारतीय सेना Indian Army को अपनी विशेषज्ञ सेवा मुहैया कराने के लिए कमर कस चुकी है। कंपनी सेना को यह सेवा अंतर्राष्ट्रीय संगठित आपराधिक नेटवर्क International Organized Criminal Network का पता लगाने, उन्हें रोकने और बाधित करने करने के लिए चलाए जा रहे विशेष मिशनों को पूरा करने के लिए देगी।

गौरतलब है कि पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, जो भारतीय प्रादेशिक सेना के पैराशूट रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक रखते हैं, कम लागत वाली ड्रोन सोल्यूशन प्रोवाइडर कंपनी गरुड़ एयरोस्पेस में ब्रांड एम्बेस्डर और निवेशक International Organized Criminal Network हैं। उधर, भारतीय सेना ने भी आधुनिक युद्ध में ड्रोन का अधिक प्रभावी ढंग से उपयोग करने के लिए ड्रोन प्रौद्योगिकी के क्षेत्र Drone Technology Sector में गरुड़ एयरोस्पेस की विशेषज्ञता और तकनीकी ज्ञान का उपयोग करने में गहरी रुचि व्यक्त की है। कंपनी ने हाल ही में 250 मिलियन अमरीकी डालर के मूल्यांकन पर अपनी 30 मिलियन अमरीकी डाॅलर की सीरीज ए फंडिंग Series A Funding हासिल की है।

कंपनी के संस्थापक और सीईओ Founder and CEO अग्निश्वर जयप्रकाश Agnishwar Jaiprakash ने कहा है कि गरुड़ एयरोस्पेस ने भारतीय सेना की मदद करने के उद्देश्य से अद्वितीय अनुप्रयोगों के लिए महत्वपूर्ण उत्पाद तैयार किए हैं। अपनी रणनीतिक और सामरिक सेवाओं Strategic and Strategic Services के दौरान कंपनी बहुउद्देशीय ड्रोन का उपयोग करेगी।