Dhanteras 2022 : 27 वर्ष बाद दो दिन मनेगा धनतेरस का पर्व, आभूषण-प्रॉपर्टी में करें इन्वेस्ट

Share Us

599
Dhanteras 2022 : 27 वर्ष बाद दो दिन मनेगा धनतेरस का पर्व, आभूषण-प्रॉपर्टी में करें इन्वेस्ट
20 Oct 2022
min read

News Synopsis

दीवाली Diwali से एक दिन पहले धनतेरस Dhanteras का पर्व इस बार दो दिन यानी 22 और 23 अक्तूबर को मनाया जाएगा। इसके साथ ही धनतेरस पर धन के कारक गुरु और स्थायित्व के कारक शनि स्वयं की राशि मीन एवं मकर में गोचर हो रहे हैं। जबकि इससे पहले धनतेरस पर यह संयोग 178 वर्ष पूर्व 8 नवंबर, 1844 को बना था। मुहूर्त में प्रॉपर्टी में निवेश Investment in property के साथ वाहन Vehicles, आभूषण Jewellery आदि की खरीदारी शुभ होगी। घरेलू और ऑफिस Home and Office इस्तेमाल की जरूरी चीजें खरीदना भी शुभकारी रहेगा। ज्योतिष गणना के मुताबिक, अश्लेषा नक्षत्र में शुभ योग में खरीदी गई वस्तु मंगलकारी होती है।

बृहस्पतिवार और शुक्रवार को प्रॉपटी में निवेश या किसी भी तरह की खरीदारी के लिए शुभ रहेगा। वाहन की भी खरीदारी की जा सकती है। इस बार पंच दिवसीय पर्व छह दिवसीय हो गया है। ज्योतिषाचार्य विनोद त्यागी Astrologer Vinod Tyagi ने बताया, शुभ योग में खरीदारी 13 गुना वृद्धि देती है। भारतीय ज्योतिष विज्ञान परिषद Indian Council of Astrological Sciences के चैप्टर चेयरमैन ज्योतिषाचार्य आचार्य मनीष स्वामी Chairman Jyotishacharya Acharya Manish Swamy ने बताया, 20 से 24 अक्तूबर के बीच बन रहे योग में सोना, भूमि और मकान खरीदने पर समृद्धि आएगी। ये नक्षत्र जीवन में स्थिरता-अमरता लेकर आए हैं।

इस बार पंच दिवसीय पर्व छह दिवसीय हो गया है। ज्योतिषाचार्य विनोद त्यागी जानकारी देते हुए बताया कि, शुभ योग में खरीदारी 13 गुना वृद्धि देती है। भारतीय ज्योतिष विज्ञान परिषद के चैप्टर चेयरमैन ज्योतिषाचार्य आचार्य मनीष स्वामी ने बताया, 20 से 24 अक्तूबर के बीच बन रहे योग में सोना, भूमि और मकान Land and House खरीदने पर समृद्धि आएगी। ये नक्षत्र जीवन में स्थिरता-अमरता लेकर आए हैं।