News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Dell ने भारत में AI-पावर्ड कमर्शियल पीसी पोर्टफोलियो लॉन्च किया

Share Us

137
Dell ने भारत में AI-पावर्ड कमर्शियल पीसी पोर्टफोलियो लॉन्च किया
25 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

डेल टेक्नोलॉजीज Dell Technologies ने व्यक्तिगत कंप्यूटिंग अनुभवों में क्रांति लाने की अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हुए भारत में AI-इनेबल्ड कंस्यूमर पीसी की एक नई रेंज पेश की है। लाइनअप में XPS 14 और 16, Alienware m16 R2 और Inspiron 14 Plus शामिल हैं, ये सभी लेटेस्ट Intel® Core™ Ultra प्रोसेसर से लैस हैं, जो बेहतर प्रदर्शन और दक्षता के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता को एकीकृत करते हैं। यह उद्योग में एक महत्वपूर्ण कदम है, जो पेशेवरों, रचनाकारों, गेमर्स और छात्रों के लिए एडवांस्ड कंप्यूटिंग विकल्प प्रदान करता है।

डेल टेक्नोलॉजीज में कंस्यूमर और स्माल बिज़नेस के राज कुमार ऋषि Raj Kumar Rishi Head of Consumer and Small Business at Dell Technologies ने कहा "हम एआई और व्यक्तिगत कंप्यूटिंग के चौराहे पर हैं, और पीसी अनुभव क्रांति का नेतृत्व करने के लिए अद्वितीय स्थिति रखते हैं।" "डेल टेक्नोलॉजीज आज भी उतनी ही उत्साहित है, जितनी हम पीसी के भविष्य को लेकर, इसके हमारे ग्राहकों के सच्चे डिजिटल पार्टनर बने रहने को लेकर पहले कभी नहीं थे। हम नए के साथ एआई युग के लिए अग्रणी उपभोक्ता पीसी प्रदाता बनने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। एआई-इनेबल्ड लाइनअप जो अधिक सहज, कुशल और सभी के लिए अनुकूलनीय हैं"।

XPS 16 जिसे डेल का अब तक का सबसे शक्तिशाली XPS लैपटॉप माना जाता है, जटिल कार्यभार के लिए उपयुक्त सुपरचार्ज्ड प्रदर्शन प्रदान करता है, जबकि XPS 14 उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो अपने कार्य वातावरण में गतिशीलता और लचीलेपन को महत्व देते हैं। दोनों मॉडल इंटेल® कोर™ अल्ट्रा प्रोसेसर द्वारा संचालित हैं, और इसमें न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट की सुविधा है, जो पीसी को सीपीयू, जीपीयू और एनपीयू में कार्यों को वितरित करके एआई वर्कलोड को अधिक कुशलता से संभालने में सक्षम बनाता है।

गेमर्स पुन: डिज़ाइन किए गए एलियनवेयर एम16 आर2 की सराहना करेंगे, जिसे सामुदायिक प्रतिक्रिया को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है। लैपटॉप एलियनवेयर की सिग्नेचर शैली और सुविधाओं को बरकरार रखते हुए प्रदर्शन और पोर्टेबिलिटी को प्राथमिकता देता है। यह यात्रा-अनुकूलता और प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए क्रायोटेक थर्मल समाधान पेश करता है, और साथ ही अनुकूलनीय उपयोगकर्ता अनुभवों के लिए स्टील्थ मोड हॉटकी भी पेश करता है।

इंस्पिरॉन 14 प्लस अपने एआई-आधारित अपग्रेड जैसे एआई-इनेबल्ड ऑटो फ्रेमिंग और विजुअल एन्हांसमेंट के साथ डेल के नए उपभोक्ता पोर्टफोलियो को पूरा करता है। ये विशेषताएं लैपटॉप को रचनात्मक और कुशल मल्टीटास्किंग क्षमताओं की तलाश करने वालों के लिए एक शक्तिशाली लेकिन कॉम्पैक्ट विकल्प बनाती हैं।

डेल टेक्नोलॉजीज में कंस्यूमर और स्माल बिज़नेस के पूजन चड्ढा Pujan Chadha Head of Consumer and Small Business at Dell Technologies ने कहा "हम जानते हैं, कि हमारे भारतीय उपभोक्ताओं की पीसी की जरूरतें और प्राथमिकताएं अलग-अलग हैं, फिर भी हम लगातार यह सुनिश्चित करते हैं, कि हमारी रेंज का हर उत्पाद अत्याधुनिक टेक पेश करने की हमारी खोज में एक साहसी कदम है, जो उनकी मांगों और आकांक्षाओं के साथ पूरी तरह से मेल खाता है।"

TWN Special