News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

दिल्ली शहर बनेगा शॉपिंग हब, सीएम ने किया ऐलान

Share Us

701
दिल्ली शहर बनेगा शॉपिंग हब, सीएम ने किया ऐलान
07 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal ने ऐलान करते हुए कहा कि 2023 की शुरुआत यानी 28 जनवरी से 26 फरवरी 2023 तक 30 दिनों तक के लिए पूरी दिल्ली को शॉपिंग हब Shopping Hub बनाया जाएगा। इसी के साथ आने वाले कुछ सालों में ये विश्व का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल World's Largest Shopping Festival होगा। इस बारे में सीएम ने कहा कि ये शॉपिंग फेस्टिवल रोजगार, अर्थव्यवस्था और व्यापार Employment, Economy and Business के लिए बड़ा ही उपयोगी होने वाला है। 

केजरीवाल ने कहा कि इस फेस्टिवल में ज्यादा से ज्यादा लोग भागीदार बने इसलिए बड़ा डिस्काउंट भी रखा जाएगा और पूरी दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। गेम, स्वास्थ्य, अध्यात्म और एंटरटेनमेंट Games, Health, Spirituality and Entertainment के लिए प्रदर्शनियां लगाई जाएंगी। सीएम ने दिल्ली को फूड हब बताते हुए कहा कि फेस्टिवल में तमाम व्यंजनों का संगम मिलेगा। इस फेस्टिवल को इंट्रेस्टिंग बनने के लिए पूरे देश भर से टॉप आर्टिस्ट बुलाए जाएंगे। 

दिल्ली सीएम के अनुसार ज्यादा से ज्यादा लोग इस शॉपिंग फेस्टिवल में शामिल हों, इसके लिए हम अलग-अलग एयरलाइंस, होटल्स और रेस्ट्रा Air Lines, Hotels and Restaurants से बात कर रहे हैं। ताकि फेस्टिवल में हिस्सा लेने आने वाले लोगों को स्पेशल पैकेज दिया जा सके। दिल्ली सरकार के मुताबिक इस आयोजन से दिल्ली की अर्थव्यवस्था, रोजगार और व्यापार को बड़ी मदद मिलेगी।