बेटी ईशा अंबानी को खुदरा, अनंत को मिली ऊर्जा कारोबार की कमान

Share Us

401
बेटी ईशा अंबानी को खुदरा, अनंत को मिली ऊर्जा कारोबार की कमान
30 Aug 2022
min read

News Synopsis

देश के दिग्गज समूह रिलायंस Reliance के चेयरमैन मुकेश अंबानी Chairman Mukesh Ambani ने सोमवार को अपनी बेटी ईशा अंबानी isha ambani को खुदरा कारोबार और छोटे बेटे अनंत Anant को ऊर्जा कारोबार की कमान सौंपने का ऐलान किया है। उन्होंने साथ ही देश की सबसे मूल्यवान कंपनी की उत्तराधिकार योजना succession plan स्पष्ट कर दी है। अंबानी अपने बड़े बेटे आकाश को समूह की दूरसंचार इकाई रिलायंस जियो Reliance jio का प्रमुख पहले ही नामित कर चुके हैं।

उन्होंने ईशा का परिचय समूह के खुदरा कारोबार retail business की मुखिया के तौर पर कराया है । उन्होंने कहा कि वह रिलायंस रिटेल reliance retail के प्रमुख के तौर पर काम करेंगी। 26 साल के अनंत नवीन ऊर्जा कारोबार energy business की देखरेख करेंगे। आकाश को जून में रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड का चेयरमैन बनाया गया था। यह कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स  jio platforms की ही एक अनुषंगी है और उसके पास दूरसंचार लाइसेंस हैं।

तीनों बच्चों में सिर्फ आकाश को ही अभी किसी कंपनी का कार्यकारी प्रमुख बनाया गया है। बाकी दोनों भाई-बहन समूह की कंपनियों के निदेशक मंडल board of directors का हिस्सा हैं। मुकेश अंबानी ने स्पष्ट कर दिया है कि वह अभी सेवानिवृत्त retired नहीं हो रहे हैं। वह रिलायंस समूह को पहले की ही तरह क्रियाशील नेतृत्व देना जारी रखेंगे।