News In Brief Education
News In Brief Education

Dain Leaders ने मेटावर्स एजुकेशन एक्सपीरियंस के लिए Meta Campus लॉन्च किया

Share Us

231
Dain Leaders ने मेटावर्स एजुकेशन एक्सपीरियंस के लिए Meta Campus लॉन्च किया
03 Jan 2024
7 min read

News Synopsis

अग्रणी एडुटेक और लर्निंग एक्सपीरियंस प्लेटफॉर्म प्रदाता डेन लीडर्स DAIN LEADERS ने एक डिजिटल-ट्विन-आधारित मेटावर्स लर्निंग मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म मेटा कैंपस Meta Campus लॉन्च किया।

मेटा कैंपस एक शिक्षा मंच है, जिसका लक्ष्य डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाने और उच्च शिक्षा परिवेश को बदलने और मेटावर्स क्लास ऑपरेशन के माध्यम से सीखने के जुड़ाव के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए एक आभासी शिक्षण स्थान प्रदान करना है। डिजिटल ट्विन की विज़ुअलाइज़ेशन तकनीक वास्तविक विश्वविद्यालय परिसरों को परिसरों के वास्तविक पैमाने के 3डी मॉडल संस्करण में साकार करती है। और परिसर में मुख्य भवन का मॉडलिंग करते हुए सेवा एक परिसर मानचित्र का एहसास करती है, जो एक शिक्षण प्रबंधन प्रणाली प्रदान करते हुए प्रत्येक विश्वविद्यालय की पहचान व्यक्त करने के लिए अनुकूलित है।

डेन लीडर्स ने विश्वविद्यालयों के सहयोग से छात्रों के सीखने के रिकॉर्ड और गतिविधियों के एकीकृत प्रबंधन का समर्थन किया। और 2012 में डीएएन लीडर्स ने कोरिया में अपनी तरह की पहली प्रणाली के रूप में छात्रों की दक्षताओं पर आधारित पोर्टफोलियो प्रणाली 'कैरियर पाथ' विकसित की, जिसने उच्च शिक्षा क्षेत्र में एक नया प्रतिमान खोला। इसके अलावा डेन लीडर्स ने कोरिया के उन्नत आईसीटी मॉडल के माध्यम से ओडीए परियोजनाओं में निरंतर प्रयास किए। कंपनी वर्तमान में सिंगापुर, वियतनाम, उज्बेकिस्तान, फिलीपींस, इंडोनेशिया के साथ-साथ उत्तरी अमेरिका में के-शिक्षा के वैश्वीकरण का नेतृत्व कर रही है।

ब्लॉकचेन और मेटावर्स की विभिन्न सरकारी अनुसंधान एवं विकास परियोजनाओं में शामिल होने के बाद डेन लीडर्स को अत्याधुनिक तकनीकों के साथ नई पीढ़ी के शिक्षा मंच में अपनी विशेषज्ञता के लिए मान्यता मिली है। डेन लीडर्स विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में व्याख्याताओं और शिक्षार्थियों के लिए वीआर/एआर सामग्री बनाने के पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करके नए प्रकार के शैक्षिक अनुभव प्रदान करने का प्रयास कर रहा है।

डेन लीडर्स व्याख्यान परामर्श और बैठकों के लिए अलग-अलग उद्देश्यों के लिए विभिन्न स्थान टेम्पलेट प्रदान करते हैं, जबकि वर्चुअल स्पेस के आधार पर नए सीखने के अनुभव प्रदान करते हैं, जो अवतार और चैट सिस्टम के माध्यम से समय और स्थान तक सीमित नहीं है। डेन लीडर्स की योजना पहले कोरिया में विश्वविद्यालयों के लिए एक मेटा कैंपस इकोसिस्टम स्थापित करने की है, और फिर अधिक उन्नत मेटावर्स के साथ एडुटेक प्लेटफॉर्म के माध्यम से वैश्विक इकोसिस्टम में विस्तार करने की है।

मेटावर्स केवल एक आभासी स्थान नहीं है, बल्कि एक ऐसा वातावरण बनने की आवश्यकता है, जहां विश्वविद्यालय के छात्र सीखने की गतिविधियों में भाग लेना और आनंद लेना जारी रखें। हम अपना प्रयास जारी रखेंगे ताकि मेटा कैंपस शिक्षार्थियों को सीखने के लिए एक नया मॉडल और नए अवसर प्रदान करे ताकि वे इसे सीखने में रोमांचक महसूस कर सकें, डेन लीडर्स के कंटेंट बिजनेस डिवीजन के प्रमुख चांगबे ली Changbae Lee Head of Contents Business Division of DAIN LEADERS ने कहा।