भ्रष्टाचार की पोल खोलने वाले कर्मियों को सम्मानित करेगा सीवीसी

Share Us

345
भ्रष्टाचार की पोल खोलने वाले कर्मियों को सम्मानित करेगा सीवीसी
17 Aug 2022
min read

News Synopsis

भ्रष्टाचार और सरकारी पैसों के दुरुपयोग Corruption and misuse of government money पर रोक लगाने में मदद करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित employees honored किया जाएगा। केंद्रीय सतर्कता आयोग Central Vigilance Commission (CVC) ने ऐसे सरकारी कर्मियों Government employees को सम्मानित करने का फैसला किया जिनकी मुस्तैदी से भ्रष्टाचार और सरकारी पैसों के दुरुपयोग पर रोक लगाने में मदद मिली है।

सीवीसी Central Vigilance Commission ने केंद्र सरकार Central Government के सभी विभागाें और संगठनों all departments and organizations से ऐसे सभी कर्मचारियों का नाम मांगा है जिन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने में मदद की है। सीवीसी ऐसे कर्मियों की सराहना कर उन्हें प्रोत्साहित करना चाहती है। सीवीसी ने अपने एक निर्देश में कहा है कि आयोग हमेशा भ्रष्टाचार के निवारण के लिए सतर्कता बरतते हुए लोक शासन में सत्यनिष्ठा सुनिश्चत करने को सर्वोच्च महत्व देता है।

सीवीसी ने आगे कहा है कि आयोग ने फैसला किया है कि सतर्कता जागरूकता सप्ताह (VAW) 2022 के लिए संगठनों से नामांकन मांगे हैं ताकि ऐसे कर्मचारियों की कोशिशों को सम्मानित किया जा सके जिनकी मदद से भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई संभव हो सकी। सीवीसी के मुताबिक यह कदम निश्चित रूप से अधिकारियों को अपने काम के प्रति सर्तक रहने के लिए प्रोत्साहित करेगा। वहीं, गौर करने वाली बात ये है कि पिछले साल (VAW 2021) भी सराहनीय कार्य करने वाले कर्मचारियों के नाम names of employees मांगकर उन्हें सम्मानित किया गया था।