News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

जुर्माना नहीं चुकाने पर दक्षिण कोरिया में जब्त की जा रही क्रिप्टोकरेंसी

Share Us

340
जुर्माना नहीं चुकाने पर दक्षिण कोरिया में जब्त की जा रही क्रिप्टोकरेंसी
20 Aug 2022
min read

News Synopsis

पिछले कुछ सालों में क्रिप्टोकरेंसीज Cryptocurrencies की मांग में तेजी से इजाफा हुआ है। वहीं इसका इस्तेमाल बढ़ाने की बहुत से देशों में कोशिशें की जारी हैं। दक्षिण कोरिया South Korea की पुलिस Police ने जुर्माने का भुगतान नहीं करने पर क्रिप्टोकरेंसी को जब्त करने की शुरुआत की है। जबकि, यह परीक्षण Testing के तौर पर किया जा रहा है। पुलिस ने हाल ही में ट्रैफिक के नियमों Traffic rules का कई बार उल्लंघन करने वाले एक व्यक्ति के लगभग 25 लाख KRW का जुर्माना नहीं चुकाने के कारण उसकी लगभग 5 करोड़ KRW की क्रिप्टोकरेंसी को जब्त किया है। स्थानीय मीडिया की एक रिपोर्ट में जानकारी देते हुए ये बताया गया है कि दक्षिण कोरिया की सरकार ने इस परीक्षण के लिए Gunpo शहर को चुना है। यह परीक्षण सफल होता दिख रहा है।

इस वर्ष की पहली छमाही में इस शहर की पुलिस ने ट्रैफिक के नियमों के उल्लंघन के कारण किए गए जुर्माने में से लगभग 90 फीसदी को वसूल किया है। इससे पहले टैक्स की चोरी करने के शक वाले लगभग 12,000 लोगों से लगभग 5 करोड़ डॉलर की क्रिप्टोकरेंसी जब्त की गई थी। जापान में भी अवैध तौर पर हासिल की गई क्रिप्टोकरेंसीज को जब्त करने का एक प्रपोजल दिया गया है। दक्षिण कोरिया ने जून में डिजिटल एसेट कमेटी Digital Asset Committee बनाने की घोषणा की थी। दक्षिण कोरिया के फाइनेंशियल रेगुलेटर्स डिजिटल करेंसीज Financial Regulators Digital Currencies पर मौजूदा कानून में बदलाव करने पर भी विचार कर सकते हैं।

फाइनेंशियल सर्विसेज कमीशन Financial Services Commission ने डिजिटल करेंसीज Digital Currencies के लिए फ्रेमवर्क तैयार करने के उद्देश्य से एक टास्क फोर्स भी बनाई है। दक्षिण कोरिया ने मेटावर्स प्रोजेक्ट्स Metaverse Projects को वित्तीय मदद देने के लिए 17.7 करोड़ डॉलर का इनवेस्टमेंट Investment करने की योजना बनाई है।