News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

क्रिप्टो 20,000 डॉलर लुढ़का, जबकि इथेरियम, सोलाना, शिबा इनू में हल्की तेजी

Share Us

344
क्रिप्टो 20,000 डॉलर लुढ़का, जबकि इथेरियम, सोलाना, शिबा इनू में हल्की तेजी
14 Jul 2022
min read

News Synopsis

पिछले दिनों आई क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency में जबरदस्त गिरावट का असर अब भी देखने को मिल रहा है। इस बड़ी गिरावट की वजह से क्रिप्टो से निवेशकों Crypto investors का मोहभंग होता नजर आ रहा है। मौजूदा वक्त में क्रिप्टोकरेंसी का बाजार Cryptocurrency market शांत पड़ा हुआ है। यहां कोई बड़ी हलचल देखने को नहीं मिल रही है। माना जा रहा है कि बुधवार को अमेरिका में महंगाई के आंकड़े US inflation data जारी किए जाने हैं।

अगर महंगाई में थोड़ी भी बढ़त दर्ज की गई तो सेंट्रल बैंक ब्याज दरों को और बढ़ा सकता है, इसे देखते क्रिप्टोबाजार में शांति नजर आ रही है। इससे पहले बुधवार को सभी क्रिप्टोकरेंसीज में हरे रंग में कारोबार होता दिखा है पर बिटकॉइन  Bitcoin अब भी 20,000 डॉलर के नीचे कारोबार कर रहा है। जबकि इथेरियम Ethereum, सोलाना और शिबा ईनू Solana and Shiba Inu जैसी क्रिप्टोकरेंसीज में भी हल्की तेजी देखने को मिली है।

ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी का बाजार 871.69 बिलियन डॉलर के नीचे कारोबार कर रहा है। पिछले 24 घंटों में इसमें 2 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिली है। जबकि, क्रिप्टोकरेंसीज का कुल ट्रेडिंग वॉल्यूम Total trading volume 4 फीसदी बढ़कर 55.5 बिलियन डॉलर हो गया है।