News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

क्रिप्टो मंदी का अर्थव्यवस्था पर प्रभाव पड़ेगा कम- Goldman Sachs

Share Us

604
क्रिप्टो मंदी का अर्थव्यवस्था पर प्रभाव पड़ेगा कम- Goldman Sachs
21 May 2022
6 min read

News Synopsis

Goldman Sachs के एनालिस्ट्स Analysts ने दिवा किया है कि भले ही अमेरिकी परिवारों American Households का कुल निवेश Total Investment के मामले में ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी बाजार में हस्सा सिर्फ एक तिहाई है, लेकिन फिर भी, क्रिप्टो मार्केट Cryptocurrency Markets में मौजूदा मंदी का अर्थव्यवस्था Economy पर बहुत कम प्रभाव पड़ने वाला है। बैंकिंग दिग्गज गोल्डमैन सैक्स के एनालिस्ट्स बताते हैं कि पिछले साल के डाटा के मुताबिक कुल अमेरिकी घरेलू एसेट $150 ट्रिलियन यानी लगभग 1,16,31,27,920 करोड़ रुपए थी।

वहीं दूसरी तरफ, क्रिप्टो बाजार ने पिछले वर्ष की तुलना में $1 ट्रिलियन यानी लगभग 77,53,395 करोड़ रुपए की वैल्यू खो दी है। इस प्रकार, अर्थशास्त्रियों का कहना है कि यह आंकड़ा अभी भी पूरे अमेरिकी हाउसहोल्ड नेट वर्थ US Household Net Worth के लिए बहुत छोटा है। Bloomberg ने Goldman Sachs की एक स्टडी के हवाले से दिखाया कि शेयर्स में प्रति डॉलर के नुकसान के साथ खर्च में 3 सेंट की कमी आई।

2022 में पांच महीने की इस बिकवाली का मतलब है 300 अरब डॉलर यानी करीब 23,26,265 करोड़ रुपए से अधिक खर्च में कटौती। गोल्डमैन सच्स की स्टडी के मुताबिक, 2021 के अंत तक कुल अमेरिकी घरेलू नेट वर्थ में स्टॉक का हिस्सा 33 फीसदी था।