News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

Crypto Price: : क्रिप्टो मार्केट में मचा हाहाकार, BitCoin की कीमत आई 19 हजार डॉलर के नीचे

Share Us

442
Crypto Price: : क्रिप्टो मार्केट में मचा हाहाकार, BitCoin की कीमत आई 19 हजार डॉलर के नीचे
22 Oct 2022
8 min read

News Synopsis

Crypto Price: क्रिप्टो मार्केट Crypto Market में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिल रहा है। मार्केट कैप के हिसाब से टॉप-10 क्रिप्टो Top-10 Crypto में अधिकतर के भाव टूटते नजर आए हैं और जो क्रिप्टो ग्रीन जोन Crypto Green Zone में हैं, उनमें भी मामूली ही तेजी देखने को मिली है। वीकली स्तर पर स्थिति बेहतर नहीं है और अधिकतर क्रिप्टो के भाव कमजोर हुए हैं। टॉप-10 की तीन क्रिप्टो के भाव एक हफ्ते में बारह फीसदी से अधिक कमजोर हुए हैं। मार्केट कैप के हिसाब से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन BitCoin की बात की जाए तो इसकी कीमत 19 हजार डॉलर के नीचे आ गई है।

एक बिटकॉइन अभी 1.00 फीसदी की गिरावट के साथ 18,963.19 डॉलर यानी 15.68 लाख रुपए के भाव पर मिलता नजर आया। एक्सपर्ट्स की मानें तो क्रिप्टो मार्केट में बिटकॉइन की स्थिति मजबूत हुई है और अब इसकी 40 फीसदी से अधिक हिस्सेदारी है। पूरे क्रिप्टो मार्केट की बात करें तो पिछले 24 घंटे में वैश्विक मार्केट कैप Global Market Cap में 1.49 फीसदी की गिरावट आई है और यह 90.65 हजार करोड़ डॉलर (74.97 लाख करोड़ रुपये) रह गया है। एक हफ्ते में 12 फीसदी से अधिक फिसले तीन क्रिप्टो की वीकली बात करें तो मार्केट कैप के हिसाब से टॉप-10 क्रिप्टो में अधिकतर में भारी गिरावट का रूझान रहा।

तीन क्रिप्टोकरेंसीज XRP, Cardano और Solana में 12 फीसदी से अधिक गिरावट रही। सिर्फ एक क्रिप्टो यूएसडी कॉइन Crypto USD Coin मामूली बढ़त के साथ ग्रीन जोन में हैं। वहीं मार्केट कैप के हिसाब से टॉप की दो क्रिप्टोकरेंसीज बिटकॉइन और एथेरियम Ethereum के भाव में तीन-तीन फीसदी से अधिक की गिरावट रही।