News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

क्रिप्टो मार्केट में गिरावट, Bitcoin और Ether लुढ़के

Share Us

333
क्रिप्टो मार्केट में गिरावट, Bitcoin और Ether लुढ़के
12 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

हाल के दिनों में क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों Cryptocurrency Prices में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली थी। इस गिरावट से निवेशकों Investors को इस सेगमेंट से मोह भंग होने लगा था। लेकिन उसके बाद इसमें मामूली सुधार देखने को मिला। लेकिन एक बार फिर क्रिप्टोकरेंसी मार्केट Cryptocurrency Market ने हल्की गिरावट के साथ फिर अस्थिरता Volatility नजर आई।

पिछले दो दिनों से अधिकतर टोकनों की कीमत बढ़त में दर्ज हो रही थी। लेकिन बिटकॉइन Bitcoin समेत लगभग सभी पॉपुलर कॉइन्स Popular Coins मामूली गिरावट के साथ खुले। बिटकॉइन पिछले कई दिनों से स्थिर बना हुआ था, लेकिन इसने फिर से नीचे का रुख किया है। बिटकॉइन की कीमत में 0.91 फीसदी का मामूली नुकसान दर्ज किया गया।

भारतीय एक्सचेंज Indian Exchanges कॉइन स्विच कुबेर Coin Switch Kuber पर बिटकॉइन की वैल्यू $31,658 यानी लगभग 24 लाख रुपए पर बनी हुई है। इंटरनेशनल एक्सचेंज्स International Exchanges जैसे CoinMarketCap और Binance पर भी इसकी कीमत में इजाफा नहीं हो रहा है। ग्लोबल लेवल Global Level पर इसकी कीमत में 1 फीसदी की गिरावट आई है और यह $30,000 यानी लगभग 23 लाख रुपए पर ट्रेड कर रहा है।

वहीं,  ईथर Ether की कीमत में भी 0.77 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। प्रतिशत रही। इथेरियम Ethereum की वर्तमान कीमत $1,886 यानी लगभग 1.4 लाख रुपए पर है।