News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

क्रिप्टो एक्सचेंज Coinbase ने वर्कफोर्स को 18 फीसदी किया कम

Share Us

320
क्रिप्टो एक्सचेंज Coinbase ने वर्कफोर्स को 18 फीसदी किया कम
16 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

दुनिया world के बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों large crypto exchanges में शामिल Coinbase ने डिजिटल एसेट्स सेगमेंट Digital assets segment में बड़ी गिरावट के कारण अपनी वर्कफोर्स Workforce को 18 फीसदी घटाने का फैसला कर लिया है। अमेरिका में अपना हेडक्वार्टर headquarters in the America रखने वाली इस फर्म ने कहा है कि इंडस्ट्री के इस मुश्किल दौर में उसने कॉस्ट में कमी करने के लिए यह कदम उठाया है। इस फैसले से एक्सचेंज के 1,000 से अधिक एंप्लॉयीज की छंटनी Employee layoffs होने का अनुमान है।

Coinbase ने इसकी चपेट में आए एंप्लॉयीज को ईमेल Email to employees के जरिए यह जानकारी दी है। एक्सचेंज के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर Chief Executive Officer, Brian Armstrong ने एक ब्लॉग पोस्ट Blog Post में बताया है कि, "हमारी टीम के साइज को लगभग 18 फीसदी कम करने का मुश्किल फैसला लिया गया है।

इससे इकोनॉमिक स्लोडाउन Economic Slowdown के दौरान फर्म की मजबूत स्थिति को पक्का किया जा सकेगा।" उन्होंने एक्सचेंज के लिए हायरिंग की जिम्मेदारी Hiring Responsibility लेते हुए कहा कि पिछले कुछ महीनों में बहुत से लोगों को रिक्रूट किया गया था और इससे अब फर्म की एफिशिएंसी पर असर Efficiency Impact पड़ रहा है।

क्सचेंज ने हटाए जा रहे एंप्लॉयीज को सेवरेंस पैकेज और हेल्थ इंश्योरेंस Severance Package and health insurance उपलब्ध कराने का दावा किया गया है