इस बैंक के 100 ग्राहकों के खातों में आए 1300 करोड़ रुपए

Share Us

296
इस बैंक के 100 ग्राहकों के खातों में आए 1300 करोड़ रुपए
01 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

एचडीएफसी बैंक HDFC bank का कारनामा देखकर हर कोई हैरान रह गया। हैरान करने वाला मामला ये है कि, बीते रविवार को बैंक की ओर से अपने 100 ग्राहकों के खाते में 1300 करोड़ रुपए ट्रांसफर rupee transfer कर दिए गए। जैसे ही खाते में इतनी बड़ी रकम large amount आने का मैसेज ग्राहकों customers के पास पहुंचा, उनके होश उड़ गए और खुशी का ठिकाना नहीं रहा। लेकिन, उनकी ये खुशी महज कुछ देर की ही थी। रिपोर्ट के अनुसार, तमिलनाडु Tamil Nadu में एचडीएफसी बैंक ने अपने 100 से ज्यादा ग्राहकों को रविवार को एक दिन के लिए अमीर बना दिया।

हर ग्राहक के खाते में 13-13 करोड़ रुपए डाले गए। ग्राहकों के पास बैंक खाते से लिंक मोबाइल नंबर link mobile number पर पैसे डाले जाने का मैसेज message जैसे ही आया, उन्हें लगा कि उनकी लॉटरी लग गई। लेकिन, जब उन्होंने अपना खाता चेक किया तो उनकी खुशी हवा हो गई। तमिलनाडु की टी. नगर T. Nagar स्थित एचडीएफ बैंक की ब्रांच से जुड़े 100 ग्राहकों को रविवार को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर registered mobile number पर मैसेज प्राप्त हुआ था। एक ग्राहक ने घबराहट में पुलिस को मामले की जानकारी दी।

पुलिस ने बैंक अधिकारियों bank officials से संपर्क किया, तब पूरे मामले का पता चला। बैंक की ओर से बताया गया कि तकनीकी खराबी technical fault के कारण गलती से इस तरह का एसएमएस खाताधारकों account holders के मोबाइल नंबर पर चला गया था।