News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

क्रिकेटर युवराज सिंह ने फूड एंड बेवरेज स्टार्टअप ग्रेटो में निवेश किया

Share Us

621
क्रिकेटर युवराज सिंह ने फूड एंड बेवरेज स्टार्टअप ग्रेटो में निवेश किया
12 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर युवराज सिंह International Cricketer Yuvraj Singh ने स्थानीय डेयरी स्टार्ट-अप ग्रेटो Dairy Start-up Greto में निवेश किया।

आइसक्रीम, दही और स्नैक्स कंपनी का स्वामित्व गुरुग्राम स्थित स्टार्ट-अप महू टेस्टी फूड्स Start-up Mahu Tasty Foods के पास है, जिसे मार्च में लॉन्च किया गया था।

युवराज सिंह कंपनी में एक हितधारक बन गए हैं, जो अभी भी सक्रिय रूप से अधिक फंडिंग की मांग कर रही है। वह ब्रांड की प्रचार गतिविधियों में भी उसका समर्थन करेंगे।

पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने कहा “मैं एक प्रमोटर और निवेशक के रूप में ग्रेटो से जुड़कर खुश हूं। खेल की दुनिया में मेरी यात्रा ने मुझे समर्पण, दृढ़ता और टीम वर्क का महत्व सिखाया है, और मैं देख सकता हूं, कि ग्रेटो जो प्रतिनिधित्व करता है, ये सभी मूल्य दृढ़ता से प्रतिबिंबित होते हैं।

ग्रेटो में निवेश करना केवल एक ब्रांड का समर्थन करना नहीं है, यह एक दृष्टिकोण का समर्थन करने के बारे में है। एक प्रमोटर और निवेशक के रूप में ग्रेटो में शामिल होने का मेरा निर्णय उत्कृष्टता के प्रति साझा प्रतिबद्धता और नवाचार के जुनून में निहित है, क्योंकि मैं अविस्मरणीय अनुभवों की शक्ति में विश्वास करता हूं। मैं ग्रेटो के रोमांचक भविष्य का हिस्सा बनने और खाद्य और पेय पदार्थों की दुनिया पर इसके सकारात्मक प्रभाव को देखने के लिए उत्सुक हूं।

महू टेस्टी फूड्स ग्रेटो Mahu Tasty Foods Grato के लिए एक फ्रेंचाइजी नेटवर्क स्थापित करने की योजना बना रहा है। कंपनी अगले साल दिल्ली-एनसीआर से शुरुआत करते हुए 100 ग्रेटो फ्रेंचाइजी खोलने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

यह पंजाब, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और देश भर के अन्य राज्यों में फ्रेंचाइजी नेटवर्क का विस्तार करने की भी योजना बना रहा है।

महू टेस्टी फूड्स के सह-संस्थापक अभिषेक राव Abhishek Rao Co-Founder of MahuTasty Foods ने कहा “हमने बाजार की स्थितियों का अध्ययन करने, रुझानों की पहचान करने और हमारे ब्रांड के साथ मेल खाने वाले अवसरों को पहचानने में पर्याप्त समय और प्रयास का निवेश किया है। इसने हमें आगे बढ़ने का एक रास्ता तैयार करने की अनुमति दी है, जो न केवल मौजूदा बाजार की गतिशीलता का लाभ उठाता है, बल्कि ग्रेटो को उद्योग में अग्रणी के रूप में स्थापित करता है।

उत्पादों के निर्माण और सावधानीपूर्वक पैकेजिंग दोनों के लिए पूरी तरह जिम्मेदार हैं। इसलिए हमारे फ्रैंचाइज़ी भागीदार उत्पादों की गुणवत्ता और स्थिरता के बारे में आश्वस्त हो सकते हैं। ग्रेटो फ्रैंचाइज़ स्टोर Greto Franchise Store स्थापित करने के लिए लगभग 2.5 मिलियन से 3 मिलियन डॉलर ($ 30,000-36,000) के निवेश की आवश्यकता होगी। इसमें स्थान, स्टोर आकार, आंतरिक सेट-अप, उपकरण के साथ-साथ प्रारंभिक सूची और परिचालन लागत सहित विभिन्न कारक शामिल हैं।