CRICKET: चेतेश्वर पुजारा-उमेश यादव हो सकते हैं भारत ए टीम का हिस्सा  

Share Us

568
CRICKET:  चेतेश्वर पुजारा-उमेश यादव हो सकते हैं भारत ए टीम का हिस्सा  
19 Nov 2022
7 min read

News Synopsis

CRICKET: बांग्लादेश Bangladesh में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला test series के लिए भारत की टेस्ट टीम में नामित चेतेश्वर पुजारा Cheteshwar Pujara को भारत ए टीम  India A team में शामिल किया जा सकता है, जो पूर्ण दौरे से पहले बांग्लादेश का दौरा Bangladesh Tour करेगी। पुजारा, जो अब भारत के एक विशेषज्ञ लाल गेंद red ball के बल्लेबाज हैं, बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की ‘ए’ श्रृंखला में खेलेंगे जो सीनियर श्रृंखला से पहले होगी। उन्हें ए पक्ष का नेतृत्व करने के लिए भी कहा जा सकता है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, पुजारा के अलावा, ए श्रृंखला के लिए उमेश यादव Umesh Yadav को भी टीम में शामिल किया जा सकता है जो 20 नवंबर के बाद बांग्लादेश के लिए रवाना होगी।

यादव उस 16 सदस्यीय टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं जिसकी घोषणा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  Board of Control for Cricket in India (BCCI)ने 31 अक्टूबर को की थी। पुजारा और यादव को बांग्लादेश में जल्दी भेजने के पीछे का विचार श्रृंखला से पहले उन्हें बीच में कुछ मैच का समय देना है। टेस्ट टीम में अधिकांश अन्य खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की विभिन्न टीमों का हिस्सा रहे हैं। टेस्ट टीम में रिजर्व विकेटकीपर केएस भरत के लिए भी ऐसा ही मामला है, लेकिन इसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है। बीसीसीआई अधिकारियों BCCI officials और मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा के ऑस्ट्रेलिया Australia से वापस आने के बाद टीम की घोषणा एक या दो दिन में की जाएगी। पिछले रणजी सीजन में सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले सरफराज खान टीम का हिस्सा होंगे।

बंगाल के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन batsman Abhimanyu Easwaran को भी मौका मिल सकता है। दो चार दिवसीय खेलों की सटीक तारीखें अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई हैं, लेकिन संकेत हैं कि पहला मैच इस महीने के अंत में शुरू होगा और दूसरा दिसंबर के पहले सप्ताह में तुरंत शुरू होगा। भारतीय टीम का तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों का दौरा 4 से 26 दिसंबर के बीच होगा।