News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

लग्जरी आइटम पर आई देश की पहली डिजिटल पत्रिका 

Share Us

686
लग्जरी आइटम पर आई देश की पहली डिजिटल पत्रिका 
21 May 2022
8 min read

News Synopsis

भारतीय फैशन Indian Fashion डिजाइन Design क्राफ्ट Craft और रिटेल को ट्रैक Track Retail और लीड करने वाली डिजिटल मैगजीन Digital Magazine एटलस ऑफ एफ्लुएंस Atlas of Affluence 2022 को 20 मई को मुंबई में एक वार्षिक फीचर के रूप में लॉन्च किया गया है। यह लग्जरी आइटम Luxury Items पर आई देश की पहली डिजिटल पत्रिका है। रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड Reliance Brands Limited की तरफ से तैयार यह मैगजीन भारत का पहला ऐसा व्यापक व्हाइट पेपर है, जो लग्जरी के नजरिए से कंज्यूमर के बिहेवियर को दिखाता है।

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भारत के 6 शहरों और बाजारों की स्टडी के जरिए कोरोना महामारी Corona Pandemic के बाद के बाजार और कंज्यूमर के बदले नजरिये को दर्शाते हुए, एओए 2022 AO को विशेष कलाकृतियों के साथ पुस्तक के रूप में प्रकाशित किया गया है। इस पत्रिका में तुलनात्मक मैट्रिक्स के लिए महामारी से पहले और उसके बाद के महीनों के टाइम ग्राफ Time Graph का उपयोग किया गया है।

यह मैगज़ीन भारतीयों के लिए अमीरी और लग्जरी को लेकर लंबे समय से चल रही बहस को भी दूर करने में मदद करेगी। इस पत्रिका में 57 फीसदी पुरुषों का दावा है कि उनका फैशन खर्च बढ़ गया है। जबकि 76 प्रतिशत लग्जरी ब्रांडों में निवेश करते हैं, जो अपनी सेंस ऑफ स्टाइल को दर्शाते हैं जबकि 26 फीसदी से अधिक अभी भी लग्जरी को सामाजिक दावे के साधन के रूप में देखते हैं।