News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

भारतीय रुपए में देश का पहला क्रिप्‍टो इंडेक्‍स CRE8 लांच

Share Us

607
भारतीय रुपए में देश का पहला क्रिप्‍टो इंडेक्‍स CRE8 लांच
05 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

CoinSwitch ने इंडियन करेंसी रुपए Indian Currency Rupee में देश का पहला क्रिप्‍टो इंडेक्‍स  First Crypto Index, CRE8 लांच कर दिया है। CRE8 नाम का यह इंडेक्‍स 8 पॉपुलर क्रिप्टो असेट्स Popular Crypto Assets के मूवमेंट को फॉलो Follow the Movement करेगा, जिनमें बिटकॉइन Bitcoin और ईथीरियम Ethereum भी शामिल हैं। क्रिप्‍टो मार्केट Crypto Markets में जारी उतार चढ़ाव के बीच इस सेक्‍टर को आगे बढ़ाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। हाल ही में Binance Labs ने अपने Web3 से जुड़े फंड के लिए लगभग 50 करोड़ डॉलर का निवेश हासिल किया है।

Binance ने अफ्रीका Africa में ब्लॉकचेन एंड क्रिप्टोकरेंसी अवेयरनेस टुअर Blockchain & Cryptocurrency Awareness Tour (BCAT) शुरू करने की तैयारी भी की है।  इधर, भारत के सबसे बड़े क्रिप्टो इन्‍वेस्टिंग ऐप Large Crypto Investing Apps कॉइनस्विच Coin Switch ने देश का पहला बेंचमार्क इंडेक्स लांच किया है, जो रूपी-बेस्‍ड क्रिप्टो मार्केट की परफॉर्मेंस को ट्रैक करेगा। CRE8 नाम का यह इंडेक्‍स 8 पॉपुलर क्रिप्टो असेट्स के मूवमेंट को फॉलो करेगा।

ये असेट्स भारतीय रुपए में कारोबार किए गए क्रिप्टो कॉइंस के कुल मार्केट कैपिटलाइजेशन Total Market Capitalization का 85 फीसदी से अधिक हिस्‍सा कवर करती हैं। CoinSwitch ऐप के 1.8 करोड़ से ज्‍यादा रजिस्‍टर्ड यूजर्स हैं।