लगातार हो रही छंटनी, ओला ने 200 कर्मियों को निकालने की बात कही  

Share Us

407
लगातार हो रही छंटनी, ओला ने 200 कर्मियों को निकालने की बात कही  
20 Sep 2022
7 min read

News Synopsis

मौजूदा वक्त में कई कंपनियों ने छटनी Layoff की हैं। इसी कड़ी में राइडिंग सर्विस प्रोवाइडर Riding Service Provider कंपनी ओला Ola में भी बड़े पैमाने पर छंटनी की तैयारी हो रही है। कंपनी अपने दो हजार इंजीनियरों की टीम Engineers Team में से 10 फीसदी यानी करीब 200 कर्मचारियों Employees को नौकरी से निकालने की तैयारियों में है। जानकारों के मुताबिक प्रभावित कर्मचारियों को कंपनी की ओर नोटिस Notice भेजा जाना शुरू किया जा चुका है।

ओला ने सोमवार को कर्मचारियों को बाहर निकाले जाने की खबरों पर मुहर लगाते हुए अपने बयान में कहा है कि यह कंपनी के लार्जर रिस्ट्रक्चरिंग कवायद Large Restructuring Exercise का हिस्सा है। जबकि कंपनी में मीडिया में चल रही उन खबरों का खंडन किया है जिसमें कहा जा रहा था कि कंपनी अपने 500 कर्मचारियोंं को बाहर निकालने वाली है। कंपनी ने कहा है कि सिर्फ 200 इंजीनियरों को बाहर निकाला जा रहा है, इनमें कुछ सॉफ्टवेयर वर्टिकल से जुड़े कर्मचारी भी हैं।

गौर करने वाली बात ये है कि सोमवार की सुबह से कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया गया था कि ओला कैब्स का संचालन करने वाली कंपनी एएनआई टेक्नोलॉजी अपने सॉफ्टवेयर वर्टिक्लस Software Vertical से लगभग 500 कर्मचारियों को निकलने जा रही है।

इन्हीं खबरों पर स्पष्टीकरण देते हुए ओला की ओर से बताया गया है कि वर्तमान में उसके पास 2000 इंजीनियर्स हैं और अगले महीनों में वह अपनी इंजीनियरिंग टीम को बढ़ाकर 5000 करने वाली है। इसी कवायद के तहत कुछ कर्मियों की सेवा प्रभावित होगी लेकिन यह 200 से अधिक नहीं होगी।