News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Zerodha के ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म्स में हुई कनेक्टिविटी की समस्या 

Share Us

368
Zerodha के ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म्स में हुई कनेक्टिविटी की समस्या 
22 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

ऑनलाइन ब्रोकरेज फर्म जिरोधा Online Brokerage Zerodha के प्लेटफॉर्म को कनेक्टिविटी से जुड़ी दिक्कतों Connectivity Issues का सामना करना पड़ा है। जिरोधा ने मंगलवार को कहा कि उसे कुछ आईएसपी यूजर्स के लिए क्लाउडफ्लेयर नेटवर्क Cloudflare Network के जरिए अपने ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म काइट trading platform Kite पर बार-बार कनेक्टिविटी से जुड़ी प्रॉब्लम्स होने की खबरें मिल रही हैं। इसलिए यूजर्स को सलाह दी जाती है कि एक वैकल्पिक इंटरनेट कनेक्शन Alternate Internet Connection का इस्तेमाल करने की कोशिश करें। थोड़े समय बाद ब्रोकरेज फर्म ने बताया कि क्लाउडफ्लेटर नेटवर्क सामान्य हो गया है और सभी साइट्स ठीक से चल रह हैं।

आपको बता दें कि दुनिया भर में कई वेबसाइट्स पर एरर दिखाई दे रहा है। क्लाउडफ्लेयर ने भी यह पुष्टि की कि समस्या की पहचान कर ली गई है और इसे दूर किया जा रहा है। क्लाउडफ्लेयर ने एक ट्वीट में बताया कि क्लाउडफ्लेयर की टीम को मौजूदा समस्या की जानकारी है और इसे जल्द से जल्द दूर करने की कोशिश की जा रही है।

गौरतलब है कि  जिरोधा के साथ ही Medium.com, Buffer, iSpirt, Upstox और Social Blade जैसी अन्य लोकप्रिय सेवाओं ने इसका असर पड़ने की पुष्टि की है। इस बीच, जिरोधा ने सुझाव दिया कि यदि यूजर्स उसकी वेबसाइट्स या ऐप्स का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं तो उन्हें अलग आईएसपी ISP पर जाने की कोशिश करनी चाहिए, क्योंकि अलग रूट काम कर सकता है।