News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

Terra की गिरावट के बाद भी DeFi पर भरोसा कायम 

Share Us

392
Terra की गिरावट के बाद भी DeFi पर भरोसा कायम 
24 May 2022
5 min read

News Synopsis

दुनियाभर Worldwide में क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency में हाल के दिनों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली हैं। इसी कड़ी में स्टेबलकॉइन Stablecoin, Terra USD में गिरावट के बावजूद डीसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस Decentralised Finance (DeFi) पर भरोसा करने वालों में कमी नहीं आई हैं। यह बैंकों और ब्रोकरेज फर्मों Banks and Brokerage Firms जैसे इंटरमीडियरीज Intermediaries के बिना फाइनेंशियल ट्रांजैक्शंस Financial Transactions पर आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण है।

पिछले कुछ वर्षों में क्रिप्टो में DeFi सबसे तेजी से बढ़ने वाले क्षेत्र में से एक है। Terra में इनवेस्टमेंट Investment रखने वाली फर्म Arca के पोर्टफोलियो Portfolio के मैनेजर Manager, Hassan Bassiri ने कहा है कि, "एल्गोरिद्म Algorithms से जुड़े स्टेबलकॉइन्स अगले कुछ वर्षों तक मौजूद रहेंगे। इनकी मौजूदगी जरूरी है। अगर ऐसा नहीं होगा तो हम इस एरिया में क्या कर रहे हैं।"

अधिकतर क्रिप्टो प्रोजेक्ट्स की तरह DeFi भी ब्लॉकचेन नेटवर्क्स Blockchain Networks को बरकरार रखने के लिए अधिक ट्रांजेक्शन वॉल्यूम Transaction Volume पर निर्भर होते हैं।

स्टेबलकॉइन USSD की शुरुआत करने वाले क्रिप्टो आंत्रप्रेन्योर Justin Sun ने हाल ही में कहा था, "चीन China की ओर से क्रिप्टो पर लगाए गए बैन की तरह अगर रेगुलेटर्स Regulators स्टेबलकॉइन्स पर रोक लगाने का फैसला करते हैं तो इससे पूरे क्रिप्टो सिस्टम Crypto System के लिए बड़ा खतरा बन जाएगा।"