News In Brief Auto
News In Brief Auto

इलेक्ट्रिक वाहन श्रेणी में कंपनी के पास मजबूत योजनाएं-टीवीएस 

Share Us

418
इलेक्ट्रिक वाहन श्रेणी में कंपनी के पास मजबूत योजनाएं-टीवीएस 
06 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

टीवीएस मोटर कंपनी TVS Motor Company ने उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन योजना Production Linked Incentive Scheme जैसी सरकारी पहलों का लाभ उठाकर इलेक्ट्रिक वाहन श्रेणी Electric Vehicle Category में 'लगातार अपना दबदबा' 'Continuously Dominating बनाये रखने का लक्ष्य रखा है। टीवीएस की वित्त वर्ष 2021-22 के लिए वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की इलेक्ट्रिक वाहन श्रेणी में अपने स्थान को बढ़ाने की मजबूत योजना है।

दोपहिया वाहन विनिर्माता कंपनी ने कहा है कि सरकार की पीएलआई और फेम-दो पहल का कंपनी पूरी तरह से लाभ उठाएगी और रणनीतिक रूप से इस श्रेणी में एक निरंतर दबदबा बनाए रखेगी। टीवीएस मोटर ने कहा इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग तेजी से बढ़ने वाला है और कंपनी के पास इस खंड के लिए मजबूत योजनाएं हैं।

आगे कंपनी ने कहा कि उसे नए उत्पाद पेश करने और आर्थिक गतिविधियों  Economic Activities के एक बार फिर से गति पकड़ने के साथ बिक्री वृद्धि के मामले में उद्योग से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। आपको बता दें कि टीवीएस मोटर ने बीते वित्त वर्ष में दस हजार से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों Electric Vehicles की बिक्री की थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टीवीएस एक भारतीय Indian औद्योगिक समूह Industrial Group है जिसकी बुनियाद चेन्नई और मदुराई में रखी गई थी और यह विविध क्षेत्रों में सक्रिय है। इस समूह की लगभग सभी कंपनियां निजी स्वामित्व के तहत हैं। इनमें से सबसे बड़ी और सबसे ज्यादा दिखाई देने वाली कंपनी टीवीएस मोटर्स है जो भारत की शीर्ष 3 दुपहिया वाहन निर्माता कंपनियों में से एक है।

बीसवीं सदी के मोड़ पर एक छोटी शुरुआत के बाद से इस समूह ने प्रगति करते हुए भारत की सबसे बड़ी ऑटो उपकरण निर्माता एवं वितरक कंपनी बनने का गौरव हासिल किया है। टीवी सुन्दरम अयंगर एण्ड सन्स TV Sundaram Iyengar & Sons इस समूह की होल्डिंग कंपनी है और टी. वी. सुन्दरम अयंगर T.V. V. Sundaram Iyengar इसके संस्थापक थे।