News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

टोकन लिस्टिंग्स की जांच से Coinbase की शेयर कीमत में बड़ी गिरावट

Share Us

337
टोकन लिस्टिंग्स की जांच से Coinbase की शेयर कीमत में बड़ी गिरावट
28 Jul 2022
min read

News Synopsis

विश्व World के बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों crypto exchanges में शामिल Coinbase के शेयर प्राइस Share Price में अमेरिकी रेगुलेटर US Regulators की ओर से एक्सचेंज की जांच Exchange Checkup करने के फैसले के बाद लगभग 21 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन  Securities and Exchange Commission (SEC) यह तय करने के लिए जांच करेगा कि क्या एक्सचेंज ने अपने कस्टमर्स को ऐसे डिजिटल एसेट्स Digital Assets में ट्रेड करने की सुविधा दी थी जिन्हें सिक्योरिटीज के तौर पर रजिस्टर्ड कराना चाहिए था।

Coinbase ने ट्रेडिंग के लिए उपलब्ध टोकन्स की संख्या Number of Tokens बढ़ाई है और इसके बाद से SEC ने एक्सचेंज की स्क्रूटनी Scrutiny बढ़ा दी है। पिछले सप्ताह Coinbase ने SEC को पत्र लिखकर इस बारे में जानकारी मांगी थी कि कौन से एसेट्स को सिक्योरिटीज Securities माना जाता है। पिछले वर्ष एक्सचेंज का IPO आया था और उसके बाद से इसके शेयर का प्राइस 84 फीसदी से अधिक लुढका है।

Bitcoin और Ether की कीमत में पिछले कुछ महीनों से गिरावट के कारण Coinbase का शेयर कमजोर हुआ है। एक्सचेंज की जांच से शेयर के प्राइस में काफी गिरावट आ सकती है। हाल ही में एक्सचेंज के प्रवक्ता ने कहा था कि Coinbase के प्लेटफॉर्म पर सिक्योरिटीज की लिस्टिंग नहीं होती। Bloomberg की एक रिपोर्ट में इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से बताया गया है कि SEC की एन्फोर्समेंट यूनिट Enforcement Unit यह जांच करेगी।

क्रिप्टो मार्केट में बड़ी गिरावट के कारण Coinbase ने पिछले महीने अपनी वर्कफोर्स Workforce को 18 फीसदी घटाने की जानकारी दी थी। अमेरिका में हेडक्वार्टर Headquarters in America रखने वाली एक्सचेंज ने कहा था कि इंडस्ट्री के इस मुश्किल दौर में उसने कॉस्ट में कमी करने के लिए यह कदम उठाया है।