Coca-Cola ने ICC के साथ 2031 तक बढ़ाई साझेदारी

Share Us

259
Coca-Cola ने ICC के साथ 2031 तक बढ़ाई साझेदारी
26 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

वैश्विक क्रिकेट अनुभवों को बढ़ाते हुए कोका-कोला खुद को आईसीसी के दीर्घकालिक भागीदार के रूप में स्थापित किया।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और कोका-कोला 2031 के अंत तक तीनों प्रारूपों में आईसीसी विश्व आयोजनों को शामिल करते हुए आठ साल की वैश्विक साझेदारी की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं।

आईसीसी के मुख्यालय में आयोजित आधिकारिक हस्ताक्षर समारोह साझेदारी के लिए एक ऐतिहासिक मील का पत्थर साबित हुआ और खेल के प्रति कोका-कोला की प्रतिबद्धता का प्रदर्शन हुआ। ICC के वैश्विक भागीदार के रूप में इस आठ-वर्षीय साझेदारी ने ICC द्वारा एकल ब्रांड के साथ गठित अब तक के सबसे लंबे संघों में से एक के रूप में सहयोग की पुष्टि की, जिसकी कुल समयावधि 13 वर्ष (2019 - 2031) है।

इस रिश्ते से कोका-कोला कंपनी के ब्रांड विशेष गैर-अल्कोहल पेय भागीदार बन जाएंगे। इस समझौते में 2031 के अंत तक आईसीसी क्रिकेट विश्व कप, आईसीसी टी20 विश्व कप और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी सहित खेल के शिखर पर सभी पुरुषों और महिलाओं की प्रतियोगिताएं शामिल हैं। इस साझेदारी के दौरान दोनों एक प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम होंगे हर साल पुरुषों और महिलाओं की प्रतियोगिता के साथ-साथ हर दो साल में एक विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल।

आईसीसी के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी अनुराग दहिया ICC Chief Commercial Officer Anurag Dahiya ने कहा कोका-कोला कंपनी का आईसीसी ग्लोबल पार्टनर के रूप में स्वागत करते हुए रोमांचित हूं, क्योंकि हम एक ऐतिहासिक आठ साल की साझेदारी में प्रवेश कर रहे हैं, जो दुनिया के अग्रणी ब्रांडों में से एक को दूसरे सबसे बड़े खेल के साथ एकजुट करती है। यह दीर्घकालिक सहयोग खेल के लिए रोमांचक संभावनाओं से भरे एक नए व्यावसायिक युग की शुरुआत करता है। संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्ट इंडीज में पुरुष टी20 विश्व कप और बांग्लादेश में महिला संस्करण नजदीक आने के साथ हम अभूतपूर्व वैश्विक विकास और जुड़ाव के लिए तैयार हैं। यह साझेदारी न केवल हमारे खेल के विस्तार का जश्न मनाती है, बल्कि दुनिया भर में हमारे प्रशंसकों के अनुभव को बढ़ाने के लिए नवीन अवसरों का भी वादा करती है।

कोका-कोला कंपनी में ग्लोबल एसेट्स इन्फ्लुएंसर और पार्टनरशिप के उपाध्यक्ष ब्रैडफोर्ड रॉस Bradford Ross Vice President of Global Assets Influencers and Partnerships at The Coca-Cola Company ने कहा वैश्विक खेल साझेदारी के हमारे समृद्ध इतिहास के अनुरूप आईसीसी के साथ सहयोग खेल प्रशंसकों को तरोताजा करने और उनके मनोरंजन के अनुभवों को बढ़ाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है। खेल में लोगों को एकजुट करने की अपार शक्ति है, और यह साझेदारी हमें अपने ब्रांड संबंध को दुनिया के क्रिकेट खेल के उत्साह के साथ मिलाने का एक अनूठा अवसर प्रदान करती है। हम अपने विविध पोर्टफोलियो के साथ उपभोक्ताओं को प्रसन्न करना जारी रखने और प्रशंसकों के लिए अद्वितीय अनुभव बनाने का प्रयास करते हैं।

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप भारत 2023 के दौरान थम्स अप और लिम्का स्पोर्टज़ विशेष पेय और स्पोर्ट्स ड्रिंक पार्टनर थे, जिन्होंने कई ऑनलाइन और ऑफ़लाइन प्रशंसक सहभागिता सक्रियणों को सक्रिय किया था। इसके अतिरिक्त स्प्राइट ने अपने आकर्षक 'ठंड रख' अभियान के साथ केंद्र स्तर पर कदम रखा, जिसका उद्देश्य अब तक के सबसे बड़े विश्व कप के दौरान क्रिकेट प्रशंसकों के उत्साह को बढ़ाना और बनाए रखना था।