News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

कोका-कोला ने आइरीन टैन को उपाध्यक्ष, मानव संसाधन, भारत और दक्षिण पश्चिम एशिया नियुक्त किया

Share Us

498
कोका-कोला ने आइरीन टैन को उपाध्यक्ष, मानव संसाधन, भारत और दक्षिण पश्चिम एशिया नियुक्त किया
08 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

कोका-कोला इंडिया ने भारत और दक्षिण-पश्चिम एशिया के लिए मानव संसाधन के उपाध्यक्ष के रूप में आइरीन टैन की नियुक्ति की घोषणा की। अपनी नई भूमिका में आइरीन टैन भारत और दक्षिण-पश्चिम एशिया में कंपनी के लिए भविष्य के लिए तैयार प्रतिभाओं की भर्ती, प्रदर्शन सक्षमता और कर्मचारी विकास के द्वारा INSWA के विकास में तेजी लाएगी।

आइरीन टैन 2012 में सिंगापुर में एशिया पैसिफिक ग्रुप Asia Pacific Group in Singapore के लिए प्रतिभा सोर्सिंग सलाहकार के रूप में कंपनी में शामिल हुईं। वह ग्रेटर चीन और कोरिया Greater China and Korea के लिए प्रमुख प्रतिभा अधिग्रहण भागीदार बन गईं और शंघाई चली गईं। इस क्षमता में उन्होंने प्रबंधन प्रशिक्षुओं के लिए कैंपस भर्ती शुरू की, जो चीन के लिए एक हस्ताक्षर कार्यक्रम है, जो व्यवसाय के लिए लिंग और पीढ़ीगत विविधता दोनों को आगे बढ़ाता है।

2015 में सिंगापुर में कार्यकारी भर्ती निदेशक के रूप में उन्होंने बॉटलिंग इन्वेस्टमेंट ग्रुप Bottling Investment Group सहित एशिया प्रशांत क्षेत्र में कई कार्यकारी खोज अधिदेशों पर काम किया।

2020 में उन्हें एशिया प्रशांत के लिए प्रतिभा और विकास (टी एंड डी) निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया और वह वैश्विक टी एंड डी लीडरशिप टीम का हिस्सा थीं, जो प्रतिभा एजेंडा को आगे बढ़ाने और विविधता उत्तराधिकार पाइपलाइन विकसित करने के लिए जिम्मेदार थी। उन्होंने इस क्षेत्र में सीखने और उद्यम क्षमता की पहल को जीवंत किया।

भारत और दक्षिण-पश्चिम एशिया क्षेत्र के अध्यक्ष संकेत रे ने कहा "कंपनी के बारे में आइरीन की गहरी समझ के साथ-साथ सभी बाजारों में प्रतिभा प्रबंधन विशेषज्ञता के साथ वह निरंतर सफलता के लिए मानव संसाधन कार्य का नेतृत्व करेंगी और इसे और मजबूत करेंगी।" पसंद के नियोक्ता के रूप में हमारी स्थिति।"

कोका-कोला में शामिल होने से पहले आइरीन टैन एक अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी खोज फर्म स्पेंसर स्टुअर्ट से जुड़ी थीं। उनके पास नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर से बैचलर ऑफ सोशल साइंसेज की डिग्री है।

कोका-कोला इंडिया के बारे में:

भारत में कोका-कोला देश की अग्रणी पेय कंपनियों में से एक है, जो उपभोक्ताओं को उच्च गुणवत्ता वाले और ताज़ा पेय विकल्पों की एक श्रृंखला प्रदान करती है। कंपनी 'जीवन के लिए पेय पदार्थ' के अपने दृष्टिकोण के अनुरूप उत्पादों का एक विस्तृत पोर्टफोलियो पेश करती है, जिसमें जलयोजन, खेल, स्पार्कलिंग, कॉफी, चाय, पोषण, जूस और डेयरी आधारित उत्पाद शामिल हैं। भारत में इसकी पेय श्रृंखला में कोका-कोला, कोका-कोला ज़ीरो शुगर, डाइट कोक, थम्स अप, चार्ज्ड बाय थम्स अप, फैंटा, लिम्का, स्प्राइट, माज़ा, मिनट मेड जूस की श्रृंखला शामिल है। कंपनी लिम्का स्पोर्ट्स, स्मार्टवाटर, किनले, दसानी और बोनाक्वा पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर और किनले क्लब सोडा सहित हाइड्रेशन पेय पदार्थ भी पेश करती है। प्रीमियम उत्पादों में श्वेपेप्स और स्मार्टवाटर Schweppes and Smartwater शामिल हैं। इसके अलावा यह चाय और कॉफी की कोस्टा कॉफी रेंज Costa Coffee Range of Teas and Coffees पेश करता है। कंपनी लगातार अपने पोर्टफोलियो में बदलाव कर रही है, जिसमें पेय पदार्थों में चीनी कम करने से लेकर नए नए उत्पाद बाजार में लाना शामिल है।

कंपनी के पास अपने स्वामित्व वाले बॉटलिंग परिचालन और फ्रेंचाइजी बॉटलिंग Bottling Operations and Franchisee Bottling भागीदारों के साथ करीब 4 मिलियन खुदरा दुकानों का एक मजबूत नेटवर्क है, जिसके माध्यम से यह देश भर में लाखों उपभोक्ताओं को तरोताजा करती है। यह अपनी मूल्य श्रृंखला में जल पुनःपूर्ति, पैकेजिंग रीसाइक्लिंग, टिकाऊ कृषि पहल और कार्बन उत्सर्जन में कटौती के माध्यम से लोगों के जीवन, समुदायों और ग्रह पर सकारात्मक प्रभाव डालना चाहता है।

वैश्विक स्तर पर अपने बॉटलिंग साझेदारों के साथ कोका-कोला कंपनी 700,000 से अधिक लोगों को रोजगार देती है, जो दुनिया भर में स्थानीय समुदायों के लिए आर्थिक अवसर लाने में मदद करती है। www.cocacolacompany.com पर और जानें और हमें ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक और लिंक्डइन पर फ़ॉलो करें।