देश में कोयला उत्पादन 32.53 फीसदी बढ़ा, मंत्रालय ने कही ये बात

Share Us

224
देश में कोयला उत्पादन 32.53 फीसदी बढ़ा, मंत्रालय ने कही ये बात
07 Jul 2022
min read

News Synopsis

कोयला उत्पादन Coal Production देश में 32.53 फीसदी बढ़ गया है। इस बारे में केंद्रीय कोयला मंत्रालय Union Ministry of Coal की ओर से कहा गया है कि भारत का कोयला उत्पादन जून 2021 की तुलना में जून, 2022 के दौरान 50.98 मीट्रिक टन से 32.57 फीसदी बढ़कर 67.59 मिलियन टन (एमटी) हो गया।

साथ ही कोयला मंत्रालय ने गैर-कार्यकारी कर्मियों Non-Executive Personnel के साथ वेतन समझौते Wage Agreement को अंतिम रूप देने के बारे में भी जानकारी साझा की है। कोयला मंत्रालय की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया है कि गैर-कार्यकारी कर्मियों के साथ वेतन समझौता को अंतिम रूप देने के लिए कोल इंडिया लिमिटेड Coal India Limited (सीआईएल) ने एनसीडब्ल्यूए- XI NCWA- XI के तहत अब तक पांच बैठकें की हैं।

इस कंपनी जल्द से जल्द आपसी सहमति से अपने गैर-कार्यकारी कर्मियों के वेतन समझौते को जल्द से जल्द पूरा करना चाहती है। कोयला मंत्रालय Ministry of Coal की ओर से इस बारे में जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि सीआईएल अपने संघों (यूनियन) के साथ सौहार्दपूर्ण और मित्रतापूर्ण संबंध बनाए रखता है। साथ ही देश में कोयला क्षेत्र के महत्व को देखते हुए किसी भी तरह के मतभेद या हड़ताल से बचने की कोशिश करता है।