News In Brief Government Policies
News In Brief Government Policies

Ground Breaking Ceremony में बोले सीएम, यूपी में निवेश करना सुरक्षित रहेगा 

Share Us

332
Ground Breaking Ceremony में बोले सीएम, यूपी में निवेश करना सुरक्षित रहेगा 
04 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

Chief Minister Yogi Adityanath मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 3rd Ground Breaking Ceremony में उद्यमियों Entrepreneur को संबोधित करते हुए कहा है कि उनका निवेश Investment यूपी UP में सुरक्षित रहेगा और सरकार उन्हें हर तरह का संरक्षण देगी। सेरेमनी में 80 हजार करोड़ की लागत से नई परियोजनाओं को बढ़ाने के प्रस्ताव मिले हैं। इसमें 1400 से अधिक योजनाओं में डाटा Data आईटी IT कृषि Agriculture हथकरघा Handloom एमएसएमई MSME आदि परियोजनाओं में 5 लाख प्रत्यक्ष रोजगार मिलेंगे। वहीं 20 लाख अप्रत्यक्ष रोजगार का सर्जन किया जाए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच वर्ष में पीएम के मंत्र को ही यूपी सरकार ने अंगीकार किया है। पीएम के मंत्र रिफार्म, परफार्म और ट्रांस्फार्म Reform, Perform and Transform के मंत्र पर चल कर ही पांच वर्ष में यूपी देश की छठी अर्थव्यवस्था Economy में से आगे बढ़कर दूसरी अर्थव्यवस्था की ओर तेज़ी से आगे बढ़ा है। उन्होंने कहा कि यूपी ईंज़ आफ डूइंग बिजनेस UP Ease of Doing Business में दूसरे नंबर पर है। हाल ही में लीड्स-20-21 की रिपोर्ट में यूपी को सात पायदानों पर उल्लेखनीय बढ़त मिली है। 

यूपी ने परंपरागत उद्योग Traditional Industries को बढ़ाते हुए ओडीओपी जैसी योजना के जरिये प्रभावी ढंग से निर्यात को 88 हजार करोड़ रुपये से बढ़ाकर 1.56 लाख करोड़ रुपये किया है। यूपी ने 2017 में औद्योगिक निवेश और रोजगार प्रोत्साहन नीति लागू की थी। हम लोगों ने निवेश फ्रेंडली 20 सेक्टोरियल पालिसी को मेक-इन इंडिया Make-in India के रूप में आगे बढ़ाने का काम किया है। 

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी सरकार निवेशकर्ताओं को हर संभव सहयोग और सुविधा प्रदान करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। मैं निवेशकों को आश्वस्त करता हूं कि प्रदेश में उनका निवेश सुरक्षित होगा। आप सबको प्रदेश पर विश्वास व्यक्त करने हेतु धन्यवाद देता हूं।