News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Twitter Deal पर मंडरा रहे संकट के बादल, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Share Us

320
Twitter Deal पर मंडरा रहे संकट के बादल, रिपोर्ट में हुआ खुलासा
08 Jul 2022
8 min read

News Synopsis

वॉशिंगटन पोस्ट The Washington Post की एक रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर के शेयरों Twitter Shares में गिरावट आई है, जिससे ट्विटर को खरीदने के लिए एलन मस्क Elon Musk का 44 अरब डॉलर का सौदा खतरे में है। आपको बता दें कि टेस्ला के सीईओ Tesla CEO और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क लगातार 44 अरब डॉलर की ट्विटर डील Twitter Deal को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं। उन्होंने इस डील को इसलिए भी रोका है कि उनका मानना ​​​​है कि ट्विटर पर फर्जी खातों की संख्या बहुत अधिक है।

वहीं दूसरी ओर ट्विटर के अधिकारियों ने कहा है कि ट्विटर पर पांच प्रतिशत से कम खाते फर्जी हैं। जहां एलन मस्क ने पहले ही इस सौदे के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को संदेह में डालते हुए टिप्पणी की है। वेसबश विश्लेषक डैन इवेस ने निवेशकों को एक नोट में कहा कि आने वाले महीनों में ट्विटर स्पष्ट रूप से किसी प्रकार के नतीजे पर आ रहा है क्योंकि मस्क इस डील के बारे में निर्णय ले लेंगें। साथ ही ट्विटर डील ने स्पष्ट रूप से ट्विटर पर अराजकता पैदा कर दी है।

गौरतलब है कि पिछले महीने कतर आर्थिक मंच Qatar Economic Forum के दौरान मस्क ने कहा था कि सोशल नेटवर्क Social Network पर नकली यूजर्स की संख्या के बारे में "बहुत महत्वपूर्ण" सवालों के कारण उनकी ट्विटर खरीदारी रुकी हुई है। टेस्ला कार और स्पेसएक्स एक्सप्लोरेशन प्रमुख Tesla Cars and SpaceX Exploration Head ने कहा कि इसलिए हम अभी भी उस मामले पर समाधान की प्रतीक्षा कर रहे हैं और यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण मामला है।