News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

जमशेदपुर में बंद कंपनियां फिर से होगी शुरू, मिलेगा रोजगार

Share Us

270
जमशेदपुर में बंद कंपनियां फिर से होगी शुरू, मिलेगा रोजगार
17 Jun 2022
8 min read

News Synopsis

जमशेदपुर Jamshedpur के लिए एक अच्छी खबर आई है। झारखंड इंडस्ट्रियल एरिया डेवलपमेंट अथारिटी आदित्यपुर फर्म Jharkhand Industrial Area Development Authority Adityapur farm द्वारा पिछले छह महीने में बंद कई इकाइयों units को चालू करने की बड़ी पहल की जा रही है। जिससे लोगों को रोजगार employment भी मिलेगा। आपको बता दें कि वर्षों से बंद पड़ी 26 कंपनियां चालू की जा रही हैं। इस बंद इकाइयों को चालू करने में नए उद्यमियों new entrepreneurs द्वारा करीब 100 करोड़ से अधिक पूंजी का निवेश investment of capital किया जाएगा, जिसमें 1000 से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही अप्रत्यक्ष रूप से करीब 5000 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। 

इस संबंध में बताया जा रहा है कि हाल के दिनों में जियाडा द्वारा बंद पड़ी कंपनियों का सर्वे कराया गया। उसके बाद उनके द्वारा बंद पड़ी कंपनियों को दूसरे को आवंटन करके कंपनियों को शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। इस बारे में उद्यमियों ने बताया कि हाल के दिनों में जियाडा द्वारा ऐसी कंपनियों को शुरू किया जा रहा है, जो वर्षों से बंद पड़ी हैं। इसमें जियाडा द्वारा बंद पड़ी कंपनी के मालिक व लेने वाले कंपनी मालिक को इस संबंध में विस्तार से जानकारी दी जाती है। इसके साथ ही उद्योग चलाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। सबसे बड़ी बात है कि कंपनी के आवंटन में होने वाली प्रक्रिया को सरल बनाकर जियाडा उद्यमियों को सहयोग करता है।

गौरतलब है कि जियाडा क्षेत्र में बंद पड़ी कंपनी का सर्वे प्रतिदिन हो रहा है। इस दौरान जियाडा के क्षेत्रीय निदेशक प्रेम रंजन regional director of JIADA Prem Ranjan द्वारा लगातार कंपनी मालिकों को बुलाकर बैठक करके कंपनी शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। इसके साथ ही उन्हें यह भरोसा दिलाया जाता है कि कोई भी परेशानी होने पर संस्था उनका पूरा सहयोग करेगी।