News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

क्लीनमैक्स ने गुजरात में 400 मेगावाट पवन सौर हाइब्रिड परियोजना का उद्घाटन किया

Share Us

578
क्लीनमैक्स ने गुजरात में 400 मेगावाट पवन सौर हाइब्रिड परियोजना का उद्घाटन किया
04 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

क्लीनमैक्स एनवायरो एनर्जी सॉल्यूशंस Cleanmax Enviro Energy Solutions एशिया की अग्रणी सी एंड आई नवीकरणीय ऊर्जा कंपनी ने परियोजना के निर्माण में शामिल ग्राहकों और कर्मचारियों की सम्मानित कंपनी में बाबरा, गुजरात में 400 मेगावाट की पवन-सौर हाइब्रिड परियोजना Wind-Solar Hybrid Project का उद्घाटन किया।

ह्यूबरग्रुप, बायर, गेरेशाइमर ग्लास, नवीन फ्लोरीन इंटरनेशनल, कैलिबर केमिकल्स, बीएएसएफ, पिरामल फार्मा, अतुल, गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स, मैकलेओड्स फार्मास्यूटिकल्स, एनओसीआईएल, हीरो मोटोकॉर्प, प्लास्टिक ओम्नियम, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, मुंजाल किरिउ इंडस्ट्रीज, एसेन्सो टायर्स, एमजी मोटर के प्रतिनिधि। लार्सन एंड टुब्रो, एलएंडटी एमएचआई पावर टर्बाइन, एपीएम टर्मिनल्स, नेस्ले, फिनोलेक्स इंडस्ट्रीज, आरआर काबेल, शॉट ग्लास, बैंको एल्युमीनियम और वेलस्पन स्पेशलिटी सॉल्यूशंस ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई।

यह नवीनतम 3.3 मेगावाट एनविज़न टर्बाइन वाली पहली परियोजना है। यह परियोजना शुरुआत के 16 महीनों के भीतर पूरी हो गई थी, और यह सुनिश्चित किया गया कि इस परियोजना के लिए क्षेत्र में उपलब्ध भूमि के केवल अप्रयुक्त वाणिज्यिक पार्सल खरीदे/पट्टे पर दिए जाएं। परियोजना का कुल क्षेत्रफल लगभग 800 एकड़ है। इस परियोजना से प्रति वर्ष 741,440 मीट्रिक टन CO2 समकक्ष कमी आएगी।

संस्थापक और प्रबंध निदेशक कुलदीप जैन Founder and Managing Director Kuldeep Jain क्लीनमैक्स एनवायरो एनर्जी सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड ने कहा हम सी एंड आई क्षेत्र के लिए सबसे बड़े पवन-सौर हाइब्रिड फार्म को पूरा करने के लिए उत्साहित हैं। यह पूरे क्लीनमैक्स परिवार के लिए एक शानदार सीखने का अनुभव रहा है, और जिस तरह से हम आगे आए और वितरित किए, उस पर मुझे गर्व है। हाइब्रिड फार्म उद्योगों को टिकाऊ बनाने में मदद करके देश के ऊर्जा परिवर्तन लक्ष्यों में बहुत योगदान देगा। क्लीनमैक्स हमेशा नई प्रौद्योगिकियों को अपनाने में अग्रणी रहा है। अपने ग्राहकों के लिए सर्वोत्तम परिणाम सुनिश्चित करने के लिए हम इष्टतम उत्पादन के लिए सर्वोत्तम-इन-क्लास सिस्टम स्थापित कर रहे हैं, जो बदले में व्यवसाय टिकाऊ बनेगा।

मुख्य वित्तीय अधिकारी निकुंज घोड़ावत Chief Financial Officer Nikunj Ghodawat क्लीनमैक्स एनवायरो एनर्जी सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड ने कहा यह देश के सबसे बड़े आरई पार्कों में से एक है, जो समर्पित रूप से सी एंड आई मांग को पूरा करता है, और क्लीनमैक्स की अपने ग्राहकों के लिए समय पर आरई प्रतिबद्धता को वित्तपोषित करने, निष्पादित करने और वितरित करने की क्षमता को प्रदर्शित करता है।

मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी तेजस एवी Chief Commercial Officer Tejas Avi क्लीनमैक्स एनवायरो एनर्जी सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड ने कहा इस क्षमता वृद्धि के साथ क्लीनमैक्स में यह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है, क्योंकि पहली बार किसी आईपीपी ने सी एंड आई ओपन एक्सेस मार्केट में लॉजिस्टिक्स, आई एंड सी क्षमताओं के साथ टावर निर्माण का प्रदर्शन किया है। टीम ने ग्राहकों की मदद करने में शानदार काम किया है। उनकी कार्बन कटौती यात्रा।

कर्नल नरेंद्र वर्मा मुख्य परिचालन अधिकारी Karnal Narendra Verma Chief Operating Officer क्लीनमैक्स एनवायरो एनर्जी सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड ने कहा क्लीनमैक्स ने गुजरात राज्य में अपनी 400 मेगावाट पवन-सौर हाइब्रिड परियोजना की समय पर डिलीवरी करके अपनी क्षमताओं और ग्राहक फोकस को फिर से प्रदर्शित और साबित किया है, जो कि वर्ष में किसी भी सी एंड आई डेवलपर द्वारा सबसे अधिक है। त्वरित निष्पादन और कमीशनिंग इस परियोजना ने उद्योग के लिए एक नया मानदंड स्थापित किया है, और भारत और विदेशों में सी एंड आई ग्राहकों के लिए पसंदीदा भागीदार बनने की हमारी आकांक्षा के अनुरूप भविष्य की परियोजनाओं के लिए एक सिद्ध मार्ग स्थापित किया है।

क्लीनमैक्स के बारे में: 2011 में स्थापित क्लीनमैक्स एशिया में कॉर्पोरेट उपभोक्ताओं को हरित, स्वच्छ ऊर्जा के सबसे बड़े प्रदाताओं में से एक है। प्रबंध निदेशक कुलदीप जैन के नेतृत्व में क्लीनमैक्स की राष्ट्रीय उपस्थिति है, और पूरे भारत में इसके पांच कार्यालय हैं, और संयुक्त अरब अमीरात और थाईलैंड में कार्यालय। क्लीनमैक्स बहुराष्ट्रीय कंपनियों और बड़े कॉरपोरेट्स को हरित ऊर्जा विशेषताएँ प्रदान करता है, जिससे उन्हें टिकाऊ बनने में मदद मिलती है।

हमने 350 से अधिक कॉर्पोरेट उपभोक्ताओं को अपने परिचालन में नवीकरणीय ऊर्जा अपनाने में मदद की है। हम 1.6 गीगावॉट से अधिक परिचालन वाली पवन और सौर परियोजनाओं का प्रबंधन करते हैं, और हर साल 3076 गीगावॉट से अधिक हरित ऊर्जा की आपूर्ति करते हैं, और हर साल लगभग 2.5 मिलियन टन CO2 की भरपाई करने में मदद करते हैं।