News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

क्रिसकैपिटल ने भारत के लेंसकार्ट में 100 मिलियन डॉलर का निवेश किया

Share Us

378
क्रिसकैपिटल ने भारत के लेंसकार्ट में 100 मिलियन डॉलर का निवेश किया
15 Jun 2023
6 min read

News Synopsis

निजी इक्विटी फंड क्रिसकैपिटल Chriscapital ने कहा कि उसने प्राथमिक और द्वितीयक शेयर खरीद मिश्रण के माध्यम से सॉफ्टबैंक समर्थित ओमनीचैनल आईवियर स्टार्टअप लेंसकार्ट में $100 मिलियन का निवेश किया है।

नवीनतम जलसेक पर एक बयान के अनुसार यह लेंसकार्ट Lenscart में कुल निवेश पिछले वर्ष में $ 850 मिलियन तक लाता है। मार्च में अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी Abu Dhabi Investment Authority, गल्फ सॉवरेन वेल्थ फंड Gulf Sovereign Wealth Fund ने कंपनी में $500 मिलियन का निवेश किया।

लेंसकार्ट में क्रिसकैपिटल के संभावित निवेश के बारे में सबसे पहले ईटी ने अपने 23 फरवरी के संस्करण में रिपोर्ट की थी। क्रिसकैपिटल ने ड्रीम11, फर्स्टक्राई और एक्सप्रेसबीज जैसी नई जमाने की फर्मों का समर्थन किया है।

लेंसकार्ट जो लगभग 20 मिलियन ग्राहकों का दावा करता है, भारत के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पूरे एशिया और मध्य पूर्व में अपनी पहुंच का विस्तार जारी रखने की योजना बना रहा है। इसने सिंगापुर, थाईलैंड, ताइवान, फिलीपींस, इंडोनेशिया और मलेशिया जैसे बाजारों में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए $400 मिलियन के सौदे में पिछले साल जापान के स्वामित्व का अधिग्रहण किया।

मायोपिया की घटनाएं विश्व स्तर पर तेजी से बढ़ रही हैं, विशेष रूप से भारत सहित एशिया में पहुंच, सामर्थ्य और जागरूकता की बड़ी अनसुलझी समस्याओं के साथ। हमारा मानना है, कि प्रौद्योगिकी, ग्राहक केंद्रितता और आपूर्ति श्रृंखला और प्रतिभा में बड़े निवेश की मदद से हम दृष्टि सुधार की समस्या को समाप्त कर सकते हैं, लेंसकार्ट के सह-संस्थापक और सीईओ पीयूष बंसल Piyush Bansal Co-Founder & CEO Lenskart ने क्रिसकैपिटल से निवेश का स्वागत करते हुए एक बयान में कहा। लाइफस्टाइल श्रेणी Lifestyle Category के रूप में आईवियर अपने विकास के बहुत प्रारंभिक चरण में है, और चश्मा बनाने का बहुत अवसर है, जो हमारे जीवन की गुणवत्ता को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ा सकता है, जैसा कि जूते, परिधान और घड़ियों में देखा जाता है।

क्रिसकैपिटल एडवाइजर्स के एसवीपी राजीव बत्रा Rajeev Batra SVP ChrisCapital Advisors ने कहा कि लेंसकार्ट के पास एक मजबूत निष्पादन-केंद्रित प्रबंधन टीम है जिसने आईवियर सेगमेंट में प्रमुख बाजार नेतृत्व स्थापित किया है।

लेंसकार्ट ने इस बाजार को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, ओनडेज़ के अधिग्रहण के साथ लेंसकार्ट के लिए पहले से ही बड़े भारतीय बाजार के अलावा 10 से अधिक एशियाई देशों में विस्तार करने का अवसर है। यह निवेश क्रिसकैपिटल की उन संस्थापकों को समर्थन देने की रणनीति के अनुरूप है, जो श्रेणी निर्माता हैं, और जो एक उत्कृष्ट ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाते हैं, बत्रा ने कहा।