News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

Chipotle ने क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट लेना किया शुरू

Share Us

378
Chipotle ने क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट लेना किया शुरू
05 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

Chipotle ने क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency के रूप में भी पेमेंट Payments लेना शुरू कर दिया है। अंतर्राष्ट्रीय रेंस्तरां चेन International Restaurant Chains चिपोटले मैक्सिकन ग्रिल Chipotle Mexican Grill अब यूएस US में अपने आउटलेट्स Outlets पर क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट Payment with Cryptocurrency स्वीकार करने के लिए तैयार है। इन क्रिप्टो लेनदेन की सर्विस के लिए डिजिटल पेमेंट प्रोवाइडर Digital Payment Provider Flexa के साथ साझेदारी की गई है। Bitcoin, Ether और Solana के साथ-साथ Flexa अब तक कुल 98 क्रिप्टोकरेंसी को सपोर्ट करता है।

28 सालों से चल रही इस रेस्तरां चेन द्वारा यह कदम अमेरिका में तेजी से बढ़ती क्रिप्टो अपनाने की दर की ओर इशारा करता है। क्रिप्टो के जरिए से CMG में अपने बरिटोस और अन्य फास्ट फूड के लिए पेमेंट करने के लिए ग्राहक अपनी क्रिप्टोकरेंसी एसेट को स्टोर करने के लिए Gemini या SPEND ऐप्स में से किसी एक को डाउनलोड Download करना होगा।

यह लोगों को इन-स्टोर खरीदारी के लिए पेमेंट करने के लिए Dogecoin, Cardano और Shiba Inu जैसे altcoins का इस्तेमाल करने का फायदा देगा। यूएस में 3,000 से अधिक सीएमजी आउटलेट वर्तमान में फ्लेक्सा का उपयोग करके किसी भी क्रिप्टोकरेंसी में अपनी खरीदारी करने वाले ग्राहकों को 10 फीसदी की छूट भी दे रहे हैं।