चीन की डिजिटल करेंसी RMB हुई और मजबूत

Share Us

393
चीन की डिजिटल करेंसी RMB हुई और मजबूत
18 May 2022
7 min read

News Synopsis

पिछले कुछ समय से चीन China में घरेलू डिजिटल करेंसी Domestic Digital Currency, Digital RMB ऐप को पायलेट प्रोजेक्ट Pilot Project के रूप में चलाया जा रहा है और लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अब डिजिटल आरएमबी को अपडेट के जरिए पहले से बेहतर किया गया है। अब यह Digital RMB ऐप पहले से फास्ट लोड टाइम Fast Load Time, 64-बिट अपग्रेड, छोटे ऐप साइज और पिन-लैस बायोमैट्रिक ट्रांजेक्शन में सुधार के साथ अपग्रेड किया गया है।

Digital RMB एक ऐप है, जो चीन में Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए मौजूद है। IT Home के मुताबिक, चीन के केंद्रीय बैंक, बैंक ऑफ चाइना Bank of China ने देश में RMB पेपर नोट को पूरी तरह से बदलने के लिए Digital RMB प्रोजेक्ट की शुरुआत की थी, जिसे अब नए अपडेट के जरिए पहले से बेहतर बनाया गया है। RMB ऐप को कई अच्छे फीचर्स Good Features मिले हैं और इसे पहले से तेज और सुरक्षित Fast and Secure किया गया है। Digital RMB ऐप का चेंजलॉग Changelog के अनुसार, अब ऐप के साइज को पहले से छोटा कर दिया गया है। इसके अलावा, अब ऐप में स्टार्टअप टाइम Startup Time कम लगेगा।

इसके लोड टाइम को भी पहले से तेज बनाया गया है। सिक्योरिटी Security को पहले से बेहतर बनाते हुए इसके पिन-लैस बायोमैट्रिक ट्रांजेक्शन Biometric Transaction में सॉफ्टवेयर सुधार किए गए हैं। इसके अलावा, ऐप को 32-बिट से 64-बिट में अपग्रेड किया गया है।