News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Ola इलेक्ट्रिक के CEO ने दिया बड़ा बयान 

Share Us

314
Ola इलेक्ट्रिक के CEO ने दिया बड़ा बयान 
11 May 2022
7 min read

News Synopsis

इलेक्ट्रिक स्कूटरों Electric Scooters में आग लगने की घटनाओं पर ओला इलेक्ट्रिक Ola Electric के CEO भविष अग्रवाल Bhavish Aggarwal ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भविष्य में इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की और भी घटनाएं हो सकती हैं, लेकिन ऐसी घटनाएं बहुत कम होंगी। अग्रवाल ने आगे कहा कि मार्च में अपने एक स्कूटर में आग लगने के बाद सुरक्षा को बढ़ा दिया था।

आपको बता दें कि ओला की ई-स्कूटर E-scooter में आग हाल की ऐसी ही घटनाओं में से एक थी, जिसने सोशल मीडिया Social Media पर हंगामा मचा दिया था। इसके बाद भारत सरकार Govt of India की तरफ से एक्शन लेते हुए एक जांच कमेटी Inquiry Committee गठित की गई। ओला ने भी एक्शन लेते हुए 1,400 से ज्यादा ई-स्कूटर वापस बुला लिए।

इसके अलावा कंपनी ने जांच के लिए बाहरी विशेषज्ञों को नियुक्त किया। गौरतलब है कि सरकार की ओर से गठित जांच कमेटी ने पिछले हफ्ते पाया था कि इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की वजह बैटरी के डिजाइन में खामी है। विशेषज्ञ अब अपने वाहनों में संबंधित बैटरी मुद्दों को हल करने के लिए ईवी निर्माताओं EV Manufacturers के साथ व्यक्तिगत रूप से काम करेंगे।

टीम ने ओकिनावा Okinawa ऑटोटेक Autotech बूम मोटर Boom Motor प्योर ईवी Pure EV जितेंद्र ईवी Jitendra EV और ओला इलेक्ट्रिक से संबंधित ई-स्कूटर में आग लगने की घटनाओं को अपनी जांच मे शामिल किया था।