News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Cashfree Payments ने सेल्फ-होस्टेड पेमेंट्स ऑर्केस्ट्रेशन प्लेटफॉर्म 'FlowWise' लॉन्च किया

Share Us

245
Cashfree Payments ने सेल्फ-होस्टेड पेमेंट्स ऑर्केस्ट्रेशन प्लेटफॉर्म 'FlowWise' लॉन्च किया
14 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

भारत की अग्रणी भुगतान और एपीआई बैंकिंग कंपनी कैशफ्री पेमेंट्स Cashfree Payments ने एक भुगतान ऑर्केस्ट्रेशन प्लेटफॉर्म 'फ्लोवाइज़' लॉन्च करने की घोषणा की। इन-हाउस निर्मित यह सुरक्षित और अत्याधुनिक भुगतान ऑर्केस्ट्रेशन प्लेटफ़ॉर्म भारतीय उद्यमों को एक ही एकीकरण के साथ विभिन्न भुगतान एग्रीगेटर्स का उपयोग करने और वास्तविक समय में अद्वितीय आवश्यकताओं के आधार पर विभिन्न भागीदारों को कुशलतापूर्वक धनराशि भेजने में सक्षम बनाता है। यह घोषणा अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को मजबूत करते हुए अपने ग्राहक आधार का विस्तार करने के कंपनी के लक्ष्य के अनुरूप है।

कैशफ्री पेमेंट्स ने फ्लोवाइज के साथ स्व-होस्ट किए गए भुगतान ऑर्केस्ट्रेशन का एक नया और उद्योग-पहला विचार लॉन्च किया है, जिससे भुगतान प्रशासन सीधे व्यापारी के बुनियादी ढांचे पर हो सकता है। यह भारत का पहला क्लाउड-नेटिव ऑर्केस्ट्रेशन प्लेटफ़ॉर्म है, जिसका लक्ष्य सफलता दर को 10% तक बढ़ाना और प्रसंस्करण लागत को 40% तक कम करना है। फ़्लोवाइज़ का स्व-होस्टिंग पहलू सुरक्षा समस्याओं को कम करता है, जिससे यह सबसे सुरक्षित, स्केलेबल और लागत प्रभावी व्यापारी समाधानों में से एक बन जाता है।

कैशफ्री पेमेंट्स के सीईओ और सह-संस्थापक आकाश सिन्हा Akash Sinha CEO and Co-founder Cashfree Payments ने कहा भारत का पहला स्व-होस्टेड भुगतान ऑर्केस्ट्रेशन प्लेटफॉर्म 'फ्लोवाइज़' पेश करने पर गर्व है। यह लॉन्च फिनटेक समाधान बनाने के हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप है, जो मजबूत और सफल व्यवसाय बनाने में मदद करेगा। फ़्लोवाइज़ व्यापारियों को भुगतान प्रसंस्करण लागत को 40% तक कम करने में सहायता करेगा और साथ ही उन्हें एक सहज चेकआउट अनुभव प्रदान करने में सक्षम करेगा। कि अपने आसान एकीकरण और उच्च सफलता दर को देखते हुए 'फ्लोवाइज़' व्यापार मालिकों, विशेषकर इंटरनेट व्यापारियों की शीर्ष पसंद बन जाएगा। इन-हाउस डिज़ाइन और विकसित, यह पेशकश अत्याधुनिक एआई और एमएल को शामिल करते हुए कैशफ्री भुगतान की तकनीकी शक्ति को प्रदर्शित करती है।

रामकुमार वेंकटेशन सीटीओ कैशफ्री पेमेंट्स Ramkumar Venkatesan CTO Cashfree Payments ने कहा यह एक शक्तिशाली नो-कोड और उपयोगकर्ता के अनुकूल भुगतान ऑर्केस्ट्रेशन प्लेटफॉर्म है, जो एक व्यापारी के भुगतान बुनियादी ढांचे के लिए केंद्रीय खुफिया के रूप में कार्य करता है। हमारी इंजीनियरिंग और डेटा विज्ञान टीमों ने व्यवसायों और अंतिम ग्राहकों के लिए एक सुरक्षित और मजबूत ऑर्केस्ट्रेशन अनुभव प्रदान करने के लिए शीर्ष स्तरीय मशीन लर्निंग एल्गोरिदम लागू किया है। इस उत्पाद की सबसे अच्छी विशेषताओं में से एक यह है, कि यह जटिल एकीकरण को सरल बनाता है, और व्यापारी के बुनियादी ढांचे के भीतर संचालित होता है, एक उद्योग पहली पेशकश।

फ़्लोवाइज़ में एक बहु-सशस्त्र बैंडिट क्लासिफायरियर शामिल है, जो निर्णय लेने की क्षमताओं में सुधार करता है, और सफलता दर को 10% तक बढ़ाता है। गतिशील स्विचिंग में सुधार करने और उच्च सफलता दर प्राप्त करने के लिए अंतिम उपयोगकर्ताओं के खराब परिणाम होने पर यह नियमित रूप से भुगतान गेटवे का भी मूल्यांकन करता है। डाउनटाइम की गतिशील प्रकृति और सफलता दर में उतार-चढ़ाव के कारण, सिस्टम के लिए जितनी जल्दी संभव हो परिवर्तनों को समायोजित करना महत्वपूर्ण है।

कुल मिलाकर यह एक व्यापक समाधान प्रदान करता है, जो आंतरिक और बाहरी प्रणालियों को सिंक्रनाइज़ करता है, जिससे व्यापारियों को सफल लेनदेन प्रसंस्करण के लिए भुगतान प्रक्रियाओं को स्थापित करने और समायोजित करने की अनुमति मिलती है। फ़्लोवाइज़ व्यवसायों को थ्रेशोल्ड-आधारित रूटिंग को नियोजित करने की भी अनुमति देता है, जो उन्हें किसी विशिष्ट पीजी की सफलता दर एक निश्चित प्रतिशत से नीचे आने पर रूटिंग स्विच करने के लिए नियमों को परिभाषित करने की अनुमति देता है, जिससे उन्हें व्यवसायों को अपने भुगतान पर अधिक नियंत्रण मिलता है।