News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

CarTrade Tech ने भारत में OLX India के क्लासीफाइड और ऑटो बिजनेस का अधिग्रहण किया

Share Us

298
CarTrade Tech ने भारत में OLX India के क्लासीफाइड और ऑटो बिजनेस का अधिग्रहण किया
14 Aug 2023
7 min read

News Synopsis

भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन ऑटो प्लेटफार्मों में से एक कारट्रेड टेक लिमिटेड Cartrade Tech Limited ने ओएलएक्स इंडिया Olx India बीवी से 535.54 करोड़ रुपये में भारत में ओएलएक्स के क्लासीफाइड और ऑटो लेनदेन व्यवसाय OLX Classifieds and Auto Transaction Business in India का 100% अधिग्रहण पूरा करने की घोषणा की है।

ओएलएक्स 100+ मिलियन से अधिक ऐप डाउनलोड के साथ भारत के अग्रणी क्लासीफाइड खिलाड़ियों में से एक है। यह कार, बाइक, रियल एस्टेट, इलेक्ट्रॉनिक्स आदि सहित 12 व्यापक श्रेणियों में काम करता है। यह प्लेटफॉर्म लगभग 35 मिलियन औसत मासिक अद्वितीय आगंतुकों, प्रति वर्ष लगभग 32+ मिलियन लिस्टिंग और लगभग 30,000 डीलरों को आकर्षित करता है। लेनदेन व्यवसाय के माध्यम से ओएलएक्स ऑटोज़ ने पिछले साल 50,000 कारों की बिक्री और खरीद में सहायता की।

इस अधिग्रहण के साथ CarTrade भारत का सबसे बड़ा ऑटो क्लासीफाइड और ऑटो लेनदेन प्लेटफॉर्म बनाना चाहता है। OLX के साथ CarTrade Tech समूह को लगभग 68 मिलियन औसत मासिक अद्वितीय विज़िटर मिलेंगे और सालाना 32 मिलियन लिस्टिंग होगी। संयुक्त रूप से नीलाम किए गए वाहनों की कीमत सालाना लगभग 1.3 मिलियन होगी। कुल कर्मचारियों की संख्या 4000 से अधिक होगी और शहरों में 100 से अधिक शहरों में इसकी भौतिक उपस्थिति होगी।

कारट्रेड टेक अब भारत में निम्नलिखित ब्रांडों के तहत काम करेगा, कारवाले, ओएलएक्स, ओएलएक्स ऑटो, श्रीराम ऑटोमॉल, बाइकवाले, कारट्रेड, कारट्रेड एक्सचेंज और एड्रोइट ऑटो।

कारट्रेड टेक प्रयुक्त वाहनों की बिक्री और खरीद को आसान और अधिक कुशल बनाने के लिए अपने सभी ब्रांडों के बीच प्रौद्योगिकी और उपभोक्ता शक्ति में तालमेल का लाभ उठाएगा।

कारट्रेड टेक के अध्यक्ष और संस्थापक विनय सांघी Vinay Sanghi President & Founder CarTrade Tech ने कहा ओएलएक्स ऑनलाइन वर्गीकृत क्षेत्र में सबसे मजबूत ब्रांडों में से एक है, और हम वास्तव में इस तरह के एक मजबूत ब्रांड का अधिग्रहण करने और ऐसे प्रतिभाशाली लोगों के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं। भारत में अत्याधुनिक तकनीक से निर्मित ओएलएक्स क्लासीफाइड और ओएलएक्स ऑटो Olx Classifieds and Olx Auto के इस सहक्रियात्मक अधिग्रहण के साथ हम अपने ग्राहकों को एक विविध वर्गीकृत पोर्टफोलियो की पेशकश कर सकते हैं, और प्रयुक्त वाहन खरीदने और बेचने के तरीके को सरल बना सकते हैं। यह लेनदेन हमें एक अग्रणी खिलाड़ी बनाता है, वर्गीकृत क्षेत्र में लगभग 68 मिलियन औसत मासिक अद्वितीय आगंतुकों और सालाना 32 मिलियन लिस्टिंग के साथ। इस अधिग्रहण से हमें अपने सभी हितधारकों के लिए स्थायी मूल्य उत्पन्न करने में मदद मिलेगी।