News In Brief Auto
News In Brief Auto

ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली कारों का चलन बढ़ा, किआ के उपाध्यक्ष ने कही बड़ी बात

Share Us

358
ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली कारों का चलन बढ़ा, किआ के उपाध्यक्ष ने कही बड़ी बात
18 Jul 2022
min read

News Synopsis

दुनिया World में सबसे अधिक आबादी वाले देशों में भारत India का दूसरा स्थान है। वहीं देश में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली कारों Automatic Gearbox Cars का चलन बढ़ता दिख रहा है। इसी सिलसिले में दिग्गज वाहन निर्माता किआ इंडिया के  उपाध्यक्ष Kia India Vice President, बिक्री और विपणन Sales & Marketing के प्रमुख, हरदीप सिंह बराड़ Hardeep Singh Brar ने अपनी बात रखी है।

उन्होंन एक सवाल के जवाब में कहा कि इस समय भारत में बिकने वाली हर पांच कारों में से लगभग एक में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन Automatic Transmission मौजूद है। एक दशक पहले यह तस्वीर पूरी तरह से अलग थी। क्योंकि कुल कारों की बिक्री में ऑटोमेटिक की हिस्सेदारी सिर्फ 2-3 प्रतिशत थी। बिक्री में इजाफे का यह बदलाव मुख्य रूप से बढ़ती डिस्पोजेबल इनकम और ट्रैफिक Disposable Income & Traffic के कारण है।

इसकी बढ़ोतरी का एक अन्य कारण इसमें मिलने वाली ड्राइविंग की आसानी के साथ-साथ मूल्य अनुपात भी है। उन्होंने कहा कि किआ में हम अपने वैल्यू ऑफरिंग ,Value Offering के जरिए एक बिना परेशानी वाला कस्टमर एक्सपीरियंस Customer Experience देना चाहते हैं।

हम भारत के कुछ ओईएम में से एक हैं जो अपने उत्पाद पोर्टफोलियो में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों Automatic Transmission Options की एक विविध रेंज की पेशकश करते हैं। हम 4 ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन Automatic Gearbox Options के साथ उत्पाद पेश करते हैं, जो हैं - 6AT, 8AT, IVT, और 7DCT. हमारे पोर्टफोलियो Portfolio में 33 फीसदी वैरिएंट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हैं।