News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Byju's ने पूर्व अपग्रेड प्रमुख अर्जुन मोहन को सीईओ नियुक्त किया

Share Us

594
Byju's ने पूर्व अपग्रेड प्रमुख अर्जुन मोहन को सीईओ नियुक्त किया
21 Sep 2023
7 min read

News Synopsis

अर्जुन मोहन Arjun Mohan बायजू के अंतर्राष्ट्रीय व्यवसाय का नेतृत्व करने के लिए फिर से शामिल हुए और अब भारत परिचालन के सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया है। कंपनी के अनुसार मृणाल मोहित Mrinal Mohit जो पहले दिन से कंपनी के साथ हैं, और व्यक्तिगत आकांक्षाओं को पूरा कर रहे हैं। 

मृणाल मोहित के संभावित प्रस्थान के बारे में महीनों से चल रही अटकलों के बाद यह घटनाक्रम हुआ है, जो कि बढ़ते प्रशासनिक मुद्दों और कंपनी के सामने आने वाली महत्वपूर्ण फंडिंग की कमी के साथ मेल खाता है।

कंपनी वर्तमान में एक व्यवसाय पुनर्गठन के बीच में है, जिसके परिणामस्वरूप मुख्य व्यवसाय अधिकारी प्रत्युषा अग्रवाल Chief Business Officer Pratyusha Agarwal, व्हाइटहैट जूनियर के सीईओ अनन्या त्रिपाठी Ananya Tripathi CEO of WhiteHat Jr और अंतर्राष्ट्रीय व्यवसाय के प्रमुख चेरियन थॉमस Cherian Thomas Head of International Business सहित कई उच्च-रैंकिंग अधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है।

मोहन बायजू Byju's की संस्थापक टीम का हिस्सा थे, और 2020 में अपग्रेड में सीईओ के रूप में शामिल होने से पहले उन्होंने आखिरी बार इसके मुख्य व्यवसाय अधिकारी के रूप में कार्य किया था। कंपनी ने कहा कि उन्होंने पिछले तीन महीने संस्थापक और समूह सीईओ बायजू रवींद्रन Founder and Group CEO Byju Raveendran के साथ मिलकर काम किया।

“अर्जुन की वापसी हमारे मिशन और आगे आने वाले अद्वितीय अवसरों में उनके विश्वास का एक प्रमाण है। उनकी विशेषज्ञता निस्संदेह हमारे बदलाव के प्रयासों में मदद करेगी और वैश्विक एडटेक परिदृश्य में हमारी स्थिति को मजबूत करेगी,'' रवींद्रन ने कहा।

"यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है, कि मैं एक दशक से भी अधिक समय पहले शिक्षा में क्रांति लाने के लिए उनके साथ शामिल हुआ था। और यह भी कोई आश्चर्य की बात नहीं है, कि मैं आज बायजूज़ में लौट आया हूं, जब प्रौद्योगिकी शिक्षा को वास्तव में व्यक्तिगत बनाने में और भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार है। जबकि चुनौतियाँ हैं बहुत सारे हैं, मैं तेजी से बदलती दुनिया में हमारी वर्तमान और भावी पीढ़ियों को आगे बढ़ने के लिए बायजू को सशक्त बनाने में मदद करने के लिए अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार हूं, ”मोहन ने कहा।

मोहन ऐसे समय में एडटेक प्रमुख में शामिल हुए हैं, जब बेंगलुरु Bengaluru स्थित कंपनी अपनी दो प्रमुख संपत्तियों को बेचने के लिए संभावित दावेदारों के साथ जुड़ रही है, जबकि यह कर्ज चुकाने के लिए लंबे समय से मायावी ताजा इक्विटी फंडिंग का इंतजार कर रही है। कंपनी ने अपने समूह की दो कंपनियों उच्च शिक्षा मंच ग्रेट लर्निंग और बच्चों पर केंद्रित डिजिटल रीडिंग प्लेटफॉर्म एपिक को एक कंसोर्टियम से प्राप्त $1.2 बिलियन के टर्म लोन बी के पुनर्भुगतान दायित्वों को पूरा करने के लिए तत्काल धन जुटाने के लिए बिक्री पर रखा है।

कंपनी ने अपने ऋणदाताओं के सामने एक पुनर्भुगतान प्रस्ताव पेश किया है, जिसमें छह महीने से भी कम समय में अपने संपूर्ण ऋण का भुगतान करने की पेशकश की गई है। और बायजू ने संशोधन प्रस्ताव स्वीकार होने पर संकटग्रस्त ऋण का 300 मिलियन डॉलर तीन महीने के भीतर और शेष राशि अगले तीन महीनों में चुकाने की पेशकश की है।