News In Brief Career & Jobs
News In Brief Career & Jobs

Byju: 2500 कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी में कंपनी, 2023 तक ये है योजना

Share Us

419
Byju: 2500 कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी में कंपनी, 2023 तक ये है योजना
13 Oct 2022
7 min read

News Synopsis

देश की दिग्गज एड-टेक कंपनी Ed-Tech Company बायजू  Byju's मार्च 2023 तक फायदे में पहुंचने की तैयारी कर रही है। इसके लिए वह अपने व्यय को कम करने की योजना पर काम कर रही है। कंपनी की योजना है कि वह अपनी मार्केटिंग और परिचालन लागत Marketing and Operational Costs को कम करके फायदे की स्थिति में पहुंचे। इसके लिए कंपनी अगले 6 महीनों में पांच फीसदी यानी लगभग 2,500 कर्मचारियों की छंटनी Layoffs करेगी। कंपनी की सह-संस्थापक दिव्या गोकुलनाथ Co-Founder Divya Gokulnath ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि कंपनी नई भागीदारियों के जरिए विदेशों में ब्रांड जागरूकता बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करना शुरू करेगी।

इसके अलावा यह भारत और विदेशी कारोबार  India and Overseas Business के लिए 10,000 शिक्षकों की भर्ती Recruitment of Teachers भी करेगी। गोकुलनाथ ने बताया कि हमने पूरे भारत में महत्वपूर्ण ब्रांड जागरूकता पैदा की है। अब हमारी मार्च 2023 तक लाभ की स्थिति में पहुंचने की योजना है। इसके लिए हमने एक प्लान तैयार कर लिया है। योजना के तहत मार्केटिंग बजट Marketing Budget को कम से कम किया जाएगा। खर्चों की प्राथमिकता तय की जाएगी।

उन्होंने आगे बताया कि यह नई योजना हमें दक्षता बढ़ाने, बेकार चीजों से बचने में मदद करेगी। हमारा हाइब्रिड शिक्षण मॉडल Hybrid Learning Model ‘ट्यूशन केंद्र’  Tuition Centre और हमारा ‘ऑनलाइन शिक्षण मॉडल’ Online Learning Model जो बायजू की कक्षाएं या हमारा ‘लर्निंग एप’ है। हमने 10,000 शिक्षकों को नियुक्त करने की योजना बनाई है।