News In Brief Auto
News In Brief Auto

BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी जल्द होगी भारत में लॉन्च, मिलेगी इतनी रेंज

Share Us

400
BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी जल्द होगी भारत में लॉन्च, मिलेगी इतनी रेंज
26 Aug 2022
min read

News Synopsis

दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों Electric Vehicles के क्षेत्र में सबसे बड़ी ईवी निर्माता कंपनी BYD भारत में एंट्री करना चाहती है। BYD 2007 से भारत में काम कर रही है, लेकिन पहले यह बैटरी Batteries, इलेक्ट्रॉनिक पार्ट्स और मोबाइल फोन Electronic Parts & Mobile Phones बनाने तक ही सीमित रही थी। गौर करने वाली बात ये है कि कंपनी 2016 से BYD ने इलेक्ट्रिक बस Electric Bus निर्माता Olectra को बैटरी और बस चेसिस Bus Chassis सप्लाई कर रही है। 2021 में BYD ने 29.6 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर e6 इलेक्ट्रिक MPV लॉन्च की थी। e6 MPV की रेंज 520 किमी है, जिसे खास तौर पर कॉर्पोरेट और फ्लीट ग्राहकों Corporate & Fleet Customers को बेचा जाता है। e6 को ग्राहकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिलने के साथ BYD पैसेंजर EV सेगमेंट को टारगेट करना चाहता है। BYD Atto 3 को शुरू में चेन्नई Chennai के पास श्रीपेरंबुदूर Sriperumbudur में कंपनी के प्लांट में असेंबल किया जाएगा।

अगले दो सालों में BYD  भारत में 10 हजार असेंबल किए गए व्हीकल्स को बेचने की योजना बना रही है। रिस्पॉन्स के आधार पर कंपनी लोकल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट Local Manufacturing Unit लगाने पर फैसला कर सकती है। भारतीय बाजार के बारे में एंट्री करने के लिए BYD आगामी 2023 ऑटो एक्सपो 2023 Auto Expo में एंट्री करेगा। कंपनी सेडान, हैचबैक और एसयूवी समेत प्रोडक्ट्स की एक सीरीज शोकेस करेगी। BYD की एडवांस ब्लेड बैटरी टेक्नोलॉजी को भी शोकेस किया जाएगा।

वहीं इसी सिलसिले में BYD ने कहा है कि इसके मौजूदा ऑपरेशन और इंफ्रास्ट्रक्चर Operation & Infrastructure को किसी भी मंजूरी की जरूरत नहीं है। 2030 तक पैसेंजर ईवी सेगमेंट Passenger EV Segment में 10-15 प्रतिशत मार्केट शेयर हासिल करने के टारगेट के साथ बीवाईडी के भारत में अन्य प्लान भी हैं।