News In Brief Auto
News In Brief Auto

480 KM रेंज वाली BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक कार आ रही इंडिया, जानें कीमत

Share Us

406
480 KM रेंज वाली BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक कार आ रही इंडिया, जानें कीमत
07 Sep 2022
min read

News Synopsis

दुनिया की दिग्गज और चीनी कार निर्माता Chinese Car Manufacturer कंपनी बिल्ड योर ड्रीम्स Build Your Dreams (BYD) इस साल अक्टूबर-दिसंबर के बीच इंडियन मार्केट Indian Market में एक इलेक्ट्रिक वाहन (EV) पेश कर सकती है। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी इस कार को जनवरी 2023 में दिल्ली में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो Auto Expo 2023 के दौरान दिखाएगी। BYD की इस इलेक्ट्रिक कार Electric Vehicles का नाम Atto 3 बताया जा रहा है। Autocar India की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि BYD इस साल अक्टूबर-दिसंबर के बीच देश में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Atto 3 Electric Car Atto 3 को लॉन्च करने के लिए तैयार है।

गौर करने वाली बात ये है कि इस इलेक्ट्रिक कार को पहले से ही सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड Australia and New Zealand जैसे देशों में बेचा जा रहा है। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि Atto 3 को BYD अपकमिंग Auto Expo 2023 में प्रदर्शित करने वाली है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत में BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक कार की कीमत करीब 30 लाख रुपए होगी। Atto 3 को E3 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और यह लगभग 4.5 मीटर लंबी है।

वहीं अच्छी बात यह है कि भारत में इसे कथित तौर पर सेमी-नॉक डाउन Semi-Knocked Down या SKD रूट के जरिए असेंबल किया जाएगा, जिसमें गियरबॉक्स Gearbox को या तो चेसिस या इंजन में असेंबल किया जाता है। भारत में इस कार को BYD की चेन्नई स्थित फैक्ट्री  Factory in Chennai में बनाया जा सकता है।

इसी फैक्ट्री में कंपनी पहले से अपनी e6 MPV को बनाती आ रही है। रिपोर्ट की मानें तो BYD के भारत में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, संजय गोपावक्रिस्नन Sanjay GopavKrisnan का कहना है कि इस कार की सेल अगले साल की शुरुआत में शुरू हो सकती है।