News In Brief Auto
News In Brief Auto

Bugatti 9.0 फोल्डेबल ई-स्कूटर हुआ लांच, जानें कीमत

Share Us

291
Bugatti 9.0 फोल्डेबल ई-स्कूटर हुआ लांच, जानें कीमत
04 Jul 2022
min read

News Synopsis

दुनिया की दिग्गज और लग्जरी कार Luxury Car बनाने वाली कंपनी Bugatti का इलेक्ट्रिक स्कूटर Bugatti 9.0 लांच किया जा चुका है। Bugatti का ये पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Electric Scooter है जिसमें किक स्टार्ट मिलता है। इसमें 30km/h की स्पीड दी गई है और डिजाइन में ये फोल्डेबल है, यानि स्कूटर को फोल्ड Fold करके कार आदि में रखकर कहीं भी ले जाया जा सकता है। कंपनी की ओर से Bugatti 9.0 की रेंज 35km की बताई गई है।

स्कूटर वजन में काफी हल्का Lightweight है और इसका वजन 16kg से भी कम बताया जा रहा है। कंपनी ने इस स्कूटर को इलेक्ट्रोनिक एक्सेसरी Electronic Accessory बनाने वाली कंपनी Bytech के साथ पार्टनरशिप Partnership with Bytech में लांच किया है। स्कूटर का फ्रेम मैग्नीशियम एलॉय Magnesium Alloy का बनाया गया है। ईवी में हेडलाइट Headlight,, टेल-लाइट और फ्रंट व रियर में टर्न सिग्नल Tail-Light and Front and Rear Turn Signals, भी दिए गए हैं।

रियर में डेक लाइटिंग Deck Lighting भी दी गई है। इसके रियर में एक मोनोग्राम दिया गया है जो बीम लाइटिंग के जरिए दिखता है। यह EB मोनोग्राम है। अगर कीमत की बात की जाए तो Bugatti 9.0 की कीमत 1200 डॉलर यानी लगभग 95000 रुपए है। कंपनी ने इसे तीन कलर्स में पेश किया है जिसमें सिल्वर Silver ब्लैक और एजाइल ब्लू वेरिएंट्स Black and Agile Blue Variants का विकल्प है। स्कूटर को Bugatti Scooters वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।