ब्राइटनाईट ने भारतीय नवीकरणीय ऊर्जा निर्माण के लिए एसीईएन के साथ साझेदारी की

Share Us

356
ब्राइटनाईट ने भारतीय नवीकरणीय ऊर्जा निर्माण के लिए एसीईएन के साथ साझेदारी की
15 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

ग्लोबल रिन्यूएबल पावर प्रोड्यूसर ब्राइटनाइट Global Renewable Power Producer BrightKnight ने सोमवार को घोषणा की कि उसने एसीईएन कॉरपोरेशन ACEN Corporation के साथ एसीईएन रिन्यूएबल्स इंटरनेशनल पीटीई ACEN Renewables International PTE के जरिए पार्टनरशिप की है।

साझेदारी का उद्देश्य भारत में ब्राइटनाइट के शुरुआती 1.2 GW मल्टी-टेक्नोलॉजी रिन्यूएबल पावर पोर्टफोलियो Multi-Technology Renewable Power Portfolio के विकास, निर्माण और संचालन में तेजी लाना है। इसका लक्ष्य 250 मिलियन अमरीकी डालर की इक्विटी और संबंधित प्रदर्शन गारंटी को तैनात करना भी है।

ब्राइटनाइट और एसीईएन अलग-अलग हाइब्रिड पवन-सौर परियोजनाओं Hybrid Wind-Solar Projects को विकसित करने और बनाने के लिए साझेदारी करेंगे, ऊर्जा भंडारण के कैलिब्रेटेड उपयोग के साथ जो घड़ी के चारों ओर काम करते हैं, साथ ही उच्च क्रेडिट रेटेड केंद्रीय High Credit Rated Central और राज्य उपयोगिता से विशिष्ट मांग को पूरा करने के लिए ध्यान केंद्रित करते हैं। वाणिज्यिक और औद्योगिक ऑफ-टेकर्स Commercial and Industrial Off-Takers एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है।

पूरे एशिया प्रशांत क्षेत्र Asia Pacific Region में एसीईएन ने ~4,000 मेगावॉट की आरोपणीय नवीकरणीय क्षमता के साथ अपने मुख्य बाजार Main Market, फिलीपींस Philippines, ऑस्ट्रेलिया Australia, वियतनाम Vietnam, इंडोनेशिया Indonesia और भारत India में एक महत्वपूर्ण उपस्थिति स्थापित की है। ACEN का निवेश भारत में 1.2 GW हाइब्रिड और लगभग-द-क्लॉक परियोजनाओं की BrightNight की मौजूदा विकास पाइपलाइन Development Pipeline के त्वरित निर्माण के लिए प्रदान करेगा।

ब्राइटनाइट के सीईओ मार्टिन हरमन BrightKnight CEO Martin Hermann ने कहा एसीईएन एशिया पैसिफिक ACEN Asia Pacific में सबसे बड़े और सबसे सम्मानित नवीकरणीय निवेशकों में से एक है, और हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं। कि उन्होंने हमारे साथ काम करने का विकल्प चुना है।

उन्होंने पूरे क्षेत्र में रणनीतिक साझेदारी Strategic Partnership के माध्यम से नवीकरणीय संपत्ति के बड़े बेड़े को स्केल करने और संचालित करने में सफलता का प्रदर्शन किया है। और भारत के बाजार की आवश्यकता को पूरा करने के लिए हमारे पास एक साझा दृष्टिकोण है।

एसीईएन इंटरनेशनल के सीईओ पैट्रिस क्लॉज Patrice Claus, CEO of ACEN International ने कहा इस साझेदारी के साथ हम भारत के तेजी से बढ़ते बाजार में अपनी उपस्थिति को काफी मजबूत कर रहे हैं, क्योंकि हम शुद्ध सौर ऊर्जा Solar Energy से बहु-प्रौद्योगिकी नवीकरणीय ऊर्जा Multi-Technology Renewable Energy की ओर बढ़ रहे हैं। हम ब्राइटनाइट की अत्यधिक अनुभवी स्थानीय टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं। क्योंकि हमारी संयुक्त विशेषज्ञता भारत को उनके ऊर्जा परिवर्तन लक्ष्य Energy Conversion Target की ओर बढ़ने में मदद करेगी और नेट ज़ीरो अर्थव्यवस्था की दिशा में वैश्विक परिवर्तन को गति देगी।

ब्राइटनाइट के एशिया प्रबंध निदेशक जेरोम ऑर्टिज़ Jerome Ortiz, Managing Director, Asia, Brightnite ने कहा एसीईएन की साझेदारी के साथ हमारे पास अपने भारत के विकास कार्यक्रम Development Program में उल्लेखनीय तेजी लाने के लिए संसाधन हैं।

हमारे पास देश में पहले से ही मजबूत उपस्थिति है, एक अलग पोर्टफोलियो है, और एक अनुभवी टीम है, इसलिए हम भारत में हाइब्रिड और चौबीसों घंटे नवीकरणीय समाधान देने के लिए बड़े पैमाने पर योगदान करने के लिए तैयार हैं। मुझे विश्वास है, कि संयोजन एसीईएन और ब्राइटनाइट भारत के ऊर्जा परिवर्तन के अगले चरण में विजयी खिलाड़ी होंगे।