News In Brief Auto
News In Brief Auto

ब्रिजस्टोन ने ईवी चार्जर स्थापित करने के लिए टाटा पावर के साथ समझौता किया

Share Us

397
ब्रिजस्टोन ने ईवी चार्जर स्थापित करने के लिए टाटा पावर के साथ समझौता किया
11 Oct 2023
8 min read

News Synopsis

ऑटोमोटिव उत्पाद फर्म ब्रिजस्टोन इंडिया Bridgestone India और टाटा पावर Tata Power अखिल भारतीय आधार पर ब्रिजस्टोन डीलरशिप पर चार पहिया वाहनों के लिए ईवी चार्जर स्थापित करने के लिए समझौता किया। ये चार्जर 24x7 आधार पर चालू रहेंगे।

टाटा पावर 25/30 Kwh क्षमता के डीसी फास्ट चार्जर DC Fast Charger स्थापित करने के लिए जिम्मेदार होगा, जो एक घंटे के भीतर चार पहिया वाहन को चार्ज करने में सक्षम हैं, जिससे एक दिन में 20-24 वाहनों को चार्ज किया जा सकता है। इनमें से पहले स्थापित का उद्घाटन पुणे-अहमदनगर रोड पर शिरूर में ब्रिजस्टोन के सेलेक्ट स्टोर सुपर टायर्स में किया गया और यह सभी चार पहिया ईवी के लिए चालू है। ब्रिजस्टोन टाटा की यह संयुक्त पहल ईवी चार्जिंग स्टेशनों के राष्ट्रीय नेटवर्क के लिए भारत की योजनाओं को बढ़ावा देगी, जिसका उद्देश्य ईवी को अधिक से अधिक अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना है।

इलेक्ट्रिक क्रांति ऑटोमोटिव परिदृश्य को बदल रही है, और भारत में हम यात्री ईवी की मांग में अभूतपूर्व वृद्धि देख रहे हैं। ब्रिजस्टोन में गतिशीलता क्षेत्र में विश्व स्तर पर विश्वसनीय भागीदार होने के नाते हम हमेशा यात्राओं के लिए समाधान प्रदान करने का प्रयास करते हैं। यह संयुक्त पहल टाटा पावर के साथ इस प्रतिबद्धता का प्रतिबिंब है। ब्रिजस्टोन इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी राजर्षि मोइत्रा Rajarshi Moitra Chief Commercial Officer Bridgestone India ने कहा "एक व्यवहार्य और टिकाऊ गतिशीलता समाधान प्रदान करके इन ईवी चार्जर्स का 24x7 संचालन ईवी मालिकों को उनकी सुविधा के अनुसार चार्जिंग की सुविधा भी देता है।"

टाटा पावर देश में ई-मोबिलिटी में तेजी लाकर भारत को स्वच्छ और हरित भविष्य की ओर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है। ब्रिजस्टोन इंडिया के साथ हमारी साझेदारी नवाचार और सहयोग को बढ़ावा देकर इलेक्ट्रिक वाहन क्रांति को सुविधाजनक बनाने के लिए हमारे समर्पण का उदाहरण देती है, वीरेंद्र गोयल प्रमुख व्यवसाय विकास टाटा पावर Virendra Goyal Head Business Development Tata Power ने कहा।

ये चार्जर ब्रिजस्टोन ग्राहकों और सभी ईवी मालिकों के लिए उपलब्ध होंगे। 24x7 सेवा, रखरखाव सहायता, रिमोट वाहन चार्जिंग मॉनिटरिंग और ईज़ी चार्ज मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से ई-भुगतान के साथ इंस्टॉलेशन और चार्जिंग सहायता टाटा पावर द्वारा प्रदान की जाएगी। टाटा पावर ईवी चार्जिंग मोबाइल ऐप ईवी मालिकों को हवाई मानचित्र पर चार्जिंग स्टेशनों का पता लगाने, चार्जिंग पर अपडेट प्राप्त करने, ऑनलाइन शुल्क भुगतान पर सिफारिशें करने की सुविधा प्रदान करेगा।

ज़ेवेंतेम (बेल्जियम) में मुख्यालय वाला ब्रिजस्टोन ईएमआईए 20,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है, और पूरे क्षेत्र के 40 देशों में कारोबार करता है।

टाटा पावर की ईवी चार्जिंग शाखा टाटा पावर ईवी चार्जिंग सॉल्यूशंस लिमिटेड Tata Power EV Charging Solutions Limited ने कार शेयरिंग में काम करने वाली कंपनी ज़ूमकार के साथ समझौता किया। यह साझेदारी राष्ट्रीय स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) को अपनाने को बढ़ावा देगी।

ब्रिजस्टोन इंडिया के बारे में:

ब्रिजस्टोन इंडिया प्रा. लिमिटेड ने 1996 में अपना परिचालन शुरू किया। और मार्च 1998 में खेड़ा, मध्य प्रदेश में अपनी विनिर्माण सुविधा की स्थापना के साथ ब्रिजस्टोन ने भारतीय सड़कों पर भारतीय निर्मित ब्रिजस्टोन टायर चलाने का अपना उद्देश्य हासिल किया। इसने 2013 में चाकन, पुणे में एक और सुविधा स्थापित करके अपनी सुविधाओं का विस्तार किया।

टाटा पावर के बारे में:

टाटा पावर भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली कंपनियों में से एक है, और इसकी सहायक कंपनियों और संयुक्त रूप से नियंत्रित संस्थाओं के साथ इसकी स्थापित/प्रबंधित क्षमता 14,339 मेगावाट है। कंपनी की संपूर्ण बिजली मूल्य श्रृंखला में उपस्थिति है, नवीकरणीय के साथ-साथ हाइड्रो और थर्मल ऊर्जा, ट्रांसमिशन और वितरण और व्यापार सहित पारंपरिक बिजली का उत्पादन। कंपनी ने सुपर-क्रिटिकल तकनीक पर आधारित देश का पहला अल्ट्रा मेगा पावर प्रोजेक्ट मुंद्रा (गुजरात) में विकसित किया। सौर, पवन, पनबिजली और अपशिष्ट ताप पुनर्प्राप्ति से 5,479 मेगावाट स्वच्छ ऊर्जा उत्पादन के साथ जो कुल पोर्टफोलियो का 38% है, कंपनी स्वच्छ ऊर्जा उत्पादन में अग्रणी है। इसने भारत में उत्पादन, पारेषण और वितरण में सफल सार्वजनिक-निजी भागीदारी की है, जैसे भूटान में ताला हाइड्रो प्लांट से दिल्ली तक बिजली की निकासी के लिए पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के साथ पावरलिंक ट्रांसमिशन लिमिटेड, दामोदर घाटी के साथ मैथन पावर लिमिटेड। झारखंड में 1,050 मेगावाट की मेगा पावर परियोजना के लिए निगम।

टाटा पावर वर्तमान में सार्वजनिक-निजी भागीदारी मॉडल के तहत अपने डिस्कॉम के माध्यम से 12.9 मिलियन से अधिक उपभोक्ताओं को सेवा प्रदान कर रहा है, जैसे टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड, उत्तरी दिल्ली में दिल्ली सरकार, टीपी नॉर्दर्न ओडिशा डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड, टीपी सेंट्रल ओडिशा डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड, टीपी। वेस्टर्न ओडिशा डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड और ओडिशा सरकार के साथ टीपी साउदर्न ओडिशा डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड।

टाटा पावर छत पर सौर और माइक्रोग्रिड, भंडारण समाधान, ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे, ईएससीओ, होम ऑटोमेशन और स्मार्ट मीटर के माध्यम से वितरित पीढ़ी में नए व्यापार विकास को देखते हुए एक एकीकृत समाधान प्रदाता के रूप में परिवर्तन को आगे बढ़ा रहा है। और अन्य प्रौद्योगिकी प्रगति, परियोजना निष्पादन उत्कृष्टता, विश्व स्तरीय सुरक्षा प्रक्रियाओं, ग्राहक देखभाल और हरित पहल के अपने 108 वर्षों के ट्रैक रिकॉर्ड में टाटा पावर कई गुना विकास के लिए तैयार है, और आने वाली पीढ़ियों के लिए जीवन को रोशन करने के लिए प्रतिबद्ध है।