News In Brief Auto
News In Brief Auto

BPCL ने ईवी चार्जिंग पॉइंट स्थापित करने के लिए Trinity Cleantech के साथ साझेदारी की

Share Us

258
BPCL ने ईवी चार्जिंग पॉइंट स्थापित करने के लिए Trinity Cleantech के साथ साझेदारी की
15 Jan 2024
6 min read

News Synopsis

भारत पेट्रोलियम और हैदराबाद स्थित ट्रिनिटी क्लीनटेक Trinity Cleantech ने उत्तर प्रदेश में दोपहिया और तिपहिया वाहनों के लिए समर्पित डीसी फास्ट चार्जिंग पॉइंट DC Fast Charging Point स्थापित करने के लिए साझेदारी की घोषणा की। 3 साल की अवधि के लिए समझौता पारस्परिक रूप से सहमत नियमों और शर्तों पर 2 साल के लिए बढ़ाया जा सकता है।

समझौते के अनुसार टीसीपीएल राज्य में बीपीसीएल आउटलेट्स पर डीसी फास्ट चार्जिंग स्टेशन DC Fast Charging Station स्थापित करने के लिए शुरुआत में कानपुर, लखनऊ, अयोध्या, गोरखपुर, गाजियाबाद, नोएडा, सहारनपुर और आगरा जैसे शहरों पर ध्यान केंद्रित करेगी।

बीपीसीएल के मुख्य महाप्रबंधक रिटेल राहुल टंडन Rahul Tandon Chief General Manager Retail BPCL ने कहा बीपीसीएल अपने सम्मानित ग्राहकों को व्यक्तिगत और व्यावसायिक गतिशीलता के लिए सभी प्रकार के ऊर्जा समाधान प्रदान करने में हमेशा सबसे आगे रहा है। हमने स्वच्छ ऊर्जा की दिशा में ऊर्जा परिवर्तन के रोमांचक चरण में प्रवेश किया है, और यह साझेदारी उत्तर प्रदेश राज्य में ई-दोपहिया और तिपहिया वाहनों के क्षेत्र में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। आवश्यक बुनियादी ढाँचा बनाने के लिए सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों में संसाधनों का एकत्रीकरण विद्युत गतिशीलता को बढ़ावा देने का एक शानदार तरीका है।

समझौते पर राहुल टंडन सीजीएम रिटेल बीपीसीएल और राज कुमार मेडिमी मुख्य कार्यकारी अधिकारी टीसीपीएल ने संतोष कुमार कार्यकारी निदेशक प्रभारी रिटेल बीपीसीएल और सुरेंद्र नाथ मंडेम निदेशक-टीसीपीएल की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए।

टीसीपीएल सिविल और इलेक्ट्रिकल कार्यों के लिए बीपीसीएल मानकों और पेट्रोलियम और विस्फोटक सुरक्षा संगठन मानदंडों का पालन करते हुए बीपीसीएल रिटेल आउटलेट्स पर ईवी फास्ट-चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए जिम्मेदार होगा। डीसी फास्ट चार्जर्स को सह-ब्रांड किया जाएगा और यूपी के प्रमुख शहरों में बीपीसीएल के आउटलेट्स में स्थापित किया जाएगा।

वर्तमान में टीसीपीएल के पास देश में 800 से अधिक ईवी चार्जिंग स्टेशन हैं। यह मांग पैदा करने, ग्राहकों की शिकायतों का प्रबंधन करने और फास्ट चार्जर के संचालन और रखरखाव के लिए जिम्मेदार होगा।

राजकुमार मेडिमी ने कहा यह ट्रिनिटी क्लीनटेक के लिए एक मील का पत्थर है, क्योंकि हमें देश भर में बीपीसीएल के पेट्रोल पंपों के व्यापक नेटवर्क तक पहुंच मिलती है। इससे हमें डीसी फास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने में मदद मिलेगी जो न केवल उद्योग को विश्वास दिलाएगा बल्कि मौजूदा ई-दोपहिया और तिपहिया वाहन मालिकों के लिए जीवन को सुविधाजनक भी बनाएगा। कि यह साझेदारी ईवी अपनाने को बढ़ावा देने के साथ-साथ वाहन प्रदूषण से लड़ने और पर्यावरणीय परिस्थितियों को आसान बनाने में मदद करेगी।