‘लाल सिंह चड्ढा’ के बहिष्कार से मुकेश अंबानी को नुकसान, जानें गणित

Share Us

974
‘लाल सिंह चड्ढा’ के बहिष्कार से मुकेश अंबानी को नुकसान, जानें गणित
13 Aug 2022
min read

News Synopsis

अभिनेता आमिर खान Actor Aamir Khan की कंपनी आमिर खान प्रोडक्शंस की साझेदारी में बनी वॉयकॉम18 स्टूडियोज Viacom18 Studios की लेटेस्ट फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ Lal Singh Chaddha को सोशल मीडिया Social Media पर उन लोगों के निशाने पर आने से नुकसान हो रहा है , जो आमिर खान को अरसे से निशाना बनाते आ रहे हैं। फिल्म बनाने में पूरा पैसा वॉयकॉम18 स्टूडियोज और पैरामाउंट पिक्चर्स Viacom18 Studios and Paramount Pictures का लगा हुआ है। आमिर खान अपनी फीस और इस फिल्म को बनाने में आए खर्च की वसूली कर पहले ही अपना हिसाब चुकता चुके हैं।

अब अगर फिल्म को नुकसान होता है तो इसका सीधा खामियाजा वॉयकॉम18 स्टूडियोज को उठाना पड़ेगा। ये बात सोशल मीडिया पर फिल्म का बहिष्कार कर रहे लोगों में से गिनती के लोगों को ही मालूम है कि इस स्टूडियो के नियंत्रक अधिकार मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज Mukesh Ambani's company Reliance Industries के पास हैं। यानी कि फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का बहिष्कार कर लोगों ने सीधे सीधे मुकेश अंबानी की कंपनी को नुकसान पहुंचा रहे हैं। फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ बनाने वाली भारतीय कंपनी वॉयकॉम18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड मुंबई Mumbai स्थित कंपनी है और ये टीवी18 समूह और पैरामाउंट ग्लोबल TV18 Group and Paramount Global का साझा उपक्रम है।

चार साल पहले ही इस कंपनी में टीवी18 ने अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 51 फीसदी की थी। टीवी18 दरअसल नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट समूह की प्रसारण कारोबार शाखा है, जिसका नियंत्रण इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट Independent Media Trust के पास है और ये ट्रस्ट सीधे रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्वामित्व में काम करता है।