News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

Bitcoin समेत अधिकतर क्रिप्टोकरेंसी में उछाल, जाने डिटेल्स

Share Us

348
Bitcoin समेत अधिकतर क्रिप्टोकरेंसी में उछाल, जाने डिटेल्स
04 Aug 2022
min read

News Synopsis

दुनिया World की सबसे फेमस क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency Bitcoin ने ट्रेडिंग की शुरुआत हल्के नुकसान के साथ की। भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर Indian Exchange Coinswitch Kuber के मुताबिक बिटकॉइन की कीमत 24,000 डॉलर यानी लगभग 19 लाख रुपए के करीब है। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Largest Cryptocurrency में पिछले 24 घंटों में 1.36 फीसदी की गिरावट आई है।

ग्लोबल एक्सचेंज्स Global Exchanges पर बिटकॉइन की कीमत में 0.13 फीसदी की गिरावट आई है जो कि बहुत मामूली मानी जा सकती है। ग्लोबल लेवल पर यह 22,885 डॉलर यानी लगभग 18 लाख रुपए पर ट्रेड कर रही है। जानकारों का मानना है कि अगर बिटकॉइन इसी राह पर चलता रहा रहा तो जल्द ही यह 25 हजार डॉलर यानि लगभग 20 लाख रुपए को पार कर जाएगा। बिटकॉइन में जहां हल्का नुकसान देखने को मिला, वहीं Ether में इसके उलट हल्की बढोत्तरी नजर आई।

भारतीय एक्सचेंज कॉइन स्विच कुबेर के अनुसार, ईथर की कीमत Ether Price 1,738 डॉलर यानी लगभग 1.36 लाख रुपए पर चल रही है। वहीं इसकी कीमत में 1.81 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। पिछले कुछ दिनों से ईथर की कीमत में लगातार बढ़ोत्तरी जारी है और इथेरियम ब्लॉकचेन Ethereum Blockchain का ईको-फ्रेंडली अपडेट Merge भी जल्द ही रिलीज होने वाला है, जिसका असर इसकी कीमत पर भी देखा जा रहा है।

वहीं कई पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स Popular Altcoins में भी हल्की बढ़त नजर आई है। Binance Coin, Cardano, Polkadot, Polygon, Avalanche, Tron और Uniswap ऐसे डिजिटल कॉइन रहे जिनको हल्का प्रॉफिट हुआ है।