News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

क्रिप्टो मार्केट में तेजी, Bitcoin और Ether ने दिखाई मजबूती

Share Us

382
क्रिप्टो मार्केट में तेजी, Bitcoin और Ether ने दिखाई मजबूती
01 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

पिछले कुछ सालों में क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrencies के चलन में इजाफा तो देखने को मिला, लेकिन इसकी कीमतों में गिरावट आने से निवेशकों Investors का मोह भी भंग होने लगा था। वहीं अब लगातार कई हफ्तों तक कीमतों में गिरावट के बाद क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट Cryptocurrency Markets में मजबूती देखने को मिल रही है। ओवरऑल बात करें तो, क्रिप्‍टो मार्केट कैप Crypto Market Cap 4.4 फीसदी बढ़ गया है। इसकी वजह दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिप्‍टोकरेंसी बिटकॉइन Bitcoin (BTC) में आई तेजी और इस हफ्ते की शुरुआत में ट्रेडिशनल मार्केट्स Traditional Markets में आई मजबूती को माना जा रहा है। 

Coindesk की रिपोर्ट के मुताबिक, लगातार 9 हफ्तों के नुकसान के बाद सोमवार को बिटकॉइन ने 31,000 डॉलर के लेवल को छू लिया। एशियाई मार्केट्स Asian Markets में बिटकॉइन को अच्‍छी मजबूती मिलने का असर अमेरिकी मार्केट्स US Markets तक नजर आ रहा है।

XRP की कीमतों में 5 फीसदी की तेजी आई है। Avalanche का AVAX और Solana के SOL ने 4 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है। मीम कॉइंस के रूप में चर्चित डॉजकॉइन Dogecoin (DOGE) 3.8 फीसदी और शीबा इनु Shiba inu (SHIB) ने 2.3 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है।