News In Brief Auto
News In Brief Auto

804km की रेंज वाले Tesla के ट्रक की बुकिंग शुरू

Share Us

428
804km की रेंज वाले Tesla के ट्रक की बुकिंग शुरू
18 May 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया की सबसे अमीर शख्स rich man में शुमार एलन मस्क Elon Musk के मालिकाना हक वाली वाहन बनाने वाली कंपनी टेस्ला Tesla अपना इलेक्ट्रिक ट्रक electric truck लांच करने की तैयारी कर रही है। जबकि Tesla Semi के इलेक्ट्रिक ट्रक के अपने समय पर तैयार होने में थोड़ी देर हो गई है। ग्लोबल चिप की कमी और कोरोनावायरस महामारी chip shortage and the coronavirus pandemic के चलते यह देरी हुई है।

अब तो Tesla Semi के ऑर्डर भी मिलने शुरू हो गए हैं। इसके लिए 20,000 डॉलर यानी कि लगभग 15,53,250 रुपए के डिपॉजिट deposit की जरूरत है, साथ ही यह देखना बाकी है कि कंपनी का यह ट्रक बिना किसी तय डिलीवरी delivery तारीख के कैसे आएगा। टेस्ला ने 2021 में घोषणा की थी कि Tesla Semi की डिलीवरी कुछ महीनों में शुरू हो जाएगी, लेकिन कंपनी डिलीवरी शुरू करने में नाकाम रही। Tesla Semi एक शानदार दिखने वाला मॉन्सटर ट्रक है, जिसमें सेंटर ड्राइविंग और फ्रंट व्हील center driving and front wheel के पीछे और ड्राइवर की सीट के बगल में केबिन डोर हैं।

एंट्री प्वाइंट पर अलग डिजाइन ने ड्राइवर सेफ्टी driver safety भी मिलती है। स्टीयरिंग व्हील के किनारों पर दो बड़े स्क्रीन ड्राइवर के लिए शानदार व्यू प्रदान करते हैं।