News In Brief Auto
News In Brief Auto

BMW ने पूरे भारत में BMW i5 M60 xDrive के लिए प्री-बुकिंग शुरू की

Share Us

109
BMW ने पूरे भारत में BMW i5 M60 xDrive के लिए प्री-बुकिंग शुरू की
06 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

बीएमडब्ल्यू इंडिया BMW India पूरे भारत में अपने ईवी पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है, क्योंकि वे पहली बार भारत में i5 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने अब आधिकारिक तौर पर i5 M60 xDrive के लिए प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू कर दी है, जो भारत में बहुत सीमित संख्या में उपलब्ध होगी। कार को भारत में पूरी तरह से निर्मित मॉडल के रूप में पेश किया जाएगा, और रिजर्वेशन बीएमडब्ल्यू डीलरशिप नेटवर्क और बीएमडब्ल्यू ऑनलाइन शॉप के माध्यम से किया जा सकता है।

BMW i5 M60 xDrive: पावरट्रेन और बैटरी

BMW i5 M60 में एक अतिरिक्त फ्रंट-व्हील-ड्राइव इंजन शामिल है, जो 601PS और 820Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह लगभग मौजूदा BMW M5 कॉम्पिटिशन जितना ही शक्तिशाली है। यह मॉडल 3.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है, और इसकी टॉप स्पीड 230 किमी प्रति घंटे है।

इसमें 81.2kWh बैटरी पैक है जिसे 205 kW DC फास्ट चार्जर का उपयोग करके लगभग 30 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। WLTP साइकिल पर M60 xDrive संस्करण की सीमा 516 किमी तक है।

i5 के पिछले हिस्से में अनोखा स्प्रिंग-ट्रैवल-डिपेंडेंट डैम्पनिंग और सेल्फ-लेवलिंग एयर सस्पेंशन मिलता है। और स्वाभाविक रूप से एडजेस्टेबल डैम्पर्स निर्दिष्ट किए जा सकते हैं, और एम60 पर सक्रिय स्थिरीकरण मानक है।

BMW i5 M60 xDrive: एक्सटीरियर और इंटीरियर

अब प्रसिद्ध किडनी ग्रिल पुराने 'sharknose' बीएमडब्ल्यू पर आधारित है, लेकिन चार एलईडी हेडलाइट्स को अधिक आक्रामक आकार में रखा गया है। निचला मोर्चा समान है, जिसमें अशांति को कम करने के लिए हवा को पहियों से दूर ले जाने वाली एक वाहिनी है। और इस i5 पर 'M' बैज है, यह 21-इंच M-विशिष्ट पहियों के साथ आता है।

अंदर स्टीयरिंग व्हील के पीछे 12.3 इंच की स्क्रीन के साथ एक बड़ा वाइडस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 14.9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मानक आता है। बीएमडब्ल्यू के 8.5 ओएस के साथ आईड्राइव का नवीनतम संस्करण भी शामिल है, और साथ ही स्क्रीन पर गेम खेलने की क्षमता भी शामिल है। और 7 सीरीज़ की तरह उपकरण पैनल के नीचे चलने वाली एक संकीर्ण स्पर्श-संवेदनशील पट्टी वेंटिलेशन और एयर कंडीशनिंग को नियंत्रित करती है।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह Vikram Pawah President BMW Group India ने कहा "हम भारत में पहली बार बीएमडब्ल्यू आई5 एम60 एक्सड्राइव की प्री-लॉन्च बुकिंग की घोषणा करते हुए बहुत उत्साहित हैं। बीएमडब्ल्यू आई5 एम60 एक्सड्राइव एक महाकाव्य एथलीट है, यह शुरू से अंत तक बांधे रखता है।" और शानदार डिजाइन, नवीन प्रौद्योगिकी और गतिशील प्रदर्शन के साथ बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया लगातार दो वर्षों से इलेक्ट्रिक लक्जरी कार सेगमेंट में अग्रणी रहा है, जो सबसे बहुमुखी पोर्टफोलियो - बीएमडब्ल्यू आई7, बीएमडब्ल्यू आईएक्स, बीएमडब्ल्यू आई4, बीएमडब्ल्यू आईएक्स1 और मिनी एसई पेश करता है। पहली बीएमडब्ल्यू आई5 एम60 एक्सड्राइव की शुरुआत के साथ हम इलेक्ट्रिक वाहनों की असाधारण विविध और अभिनव लाइनअप को और बढ़ाएंगे, और भारतीय इलेक्ट्रिक लक्जरी कार सेगमेंट में बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया की स्थिति को मजबूत करेंगे।''